उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

चारधाम यात्रा के लिए ऋषिकेश पुलिस मुस्तैद, तैयार किया ट्रैफिक प्लान

आगामी चारधाम यात्रा को लेकर ऋषिकेश पुलिस ने अभी से तैयारियां शुरू कर दी हैं. ऋषिकेश एसपी ट्रैफिक अक्षय कोंडे ने शहर का जायजा लेकर ट्रैफिक प्लान तैयार किया है.

By

Published : Mar 15, 2022, 11:49 AM IST

rishikesh police traffic plan
ऋषिकेश पुलिस का ट्रैफिक प्लान

ऋषिकेश:चारधाम यात्रा के मद्देनजर ऋषिकेश में ट्रैफिक व्यवस्था को बेहतर तरीके से चलाने के लिए पुलिस ने अभी से कमर कस ली है. ट्रैफिक जाम से निजात दिलाने के लिए यात्रा के दौरान बाहरी राज्यों से आने वाले सभी वाहनों को श्यामपुर बाईपास से नटराज होते हुए पहाड़ी इलाकों में भेजा जाएगा. पहाड़ से आने वाले सभी वाहनों को बाईपास से हरिद्वार की ओर भेजा जाएगा. शहर के अंदर केवल लोकल लोगों के वाहनों को ही प्रवेश करने की इजाजत होगी.

दरअसल, यह प्लान एसपी ट्रैफिक अक्षय कोंडे ने ऋषिकेश में ट्रैफिक व्यवस्था का निरीक्षण करने के बाद बनाया है. एसपी ट्रैफिक के अनुसार पुलिस शहर में नो एंट्री का भी सख्ती से पालन कराएगी. मुख्य रूप से श्यामपुर फाटक और चंद्रभागा पुल पर लगने वाले जाम से निजात दिलाने के लिए अतिरिक्त पुलिस फोर्स की तैनाती भी की जाएगी. यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ भी चालान काट जुर्माना वसूल किया जाएगा. एसपी ट्रैफिक ने बताया कि चालान काटने का उद्देश्य किसी को परेशान करना नहीं होगा, बल्कि यातायात नियमों का पालन कराना होगा.
पढ़ें- यहां हनुमान जी दिलाते हैं अदालती मुकदमों में जीत, संजय दत्त और सलमान खान ने भी लगाई थी अर्जी

ट्रैफिक व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए ऋषिकेश पहुंचे एसपी ट्रैफिक ने निरीक्षण के दौरान जाम का मुख्य कारण जगह-जगह सड़क पर अतिक्रमण को बताया. उन्होंने लोगों से खुद ही अपना अतिक्रमण हटाने की फिलहाल अपील की है. उनका कहना है कि अगर लोग अपनी जिम्मेदारी पर ध्यान नहीं देंगे तो पुलिस की ओर से नगर निगम को अतिक्रमण हटाने के लिए पत्राचार किया जाएगा. एसपी ट्रैफिक अक्षय कोंडे ने बताया कि यात्रा के दौरान यातायात को सुचारू रूप से चलाना पुलिस की प्राथमिकता में शामिल है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details