उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

ऋषिकेश नगर निगम के पार्षदों की चेतावनी, 21 जुलाई को करेंगे सचिवालय कूच

शहरी विकास विभाग ने कूड़ा निस्तारण के लिए ऋषिकेश नगर निगम का करीब 6 करोड़ रुपए रिलीज नहीं किया है, जिससे शहर में कूड़ा सही तरह से निस्तारण नहीं हो पा रहा है. ऐसे में पार्षदों का आक्रोश बढ़ता ही जा रहा है और उन्होंने 21 जुलाई को सचिवालय कूच करने की चेतावनी दी है.

By

Published : Jul 14, 2022, 9:51 PM IST

Rishikesh
Rishikesh

ऋषिकेश: शहरी विकास विभाग के कारण ऋषिकेश की जनता को शहर में जगह-जगह कूड़े के ढेर से निजात नहीं मिल पा रहा है. ऋषिकेश नगर निगम की पार्षदों ने शहरी विकास विभाग के खिलाफ अपना गुस्सा जाहिर किया है. साथ ही उन्होंने चेतावनी दी है कि यदि 21 जुलाई से पहले उनकी समस्या का समाधान नहीं हुई तो वो देहरादून में सचिवालय कूच करेंगे.

ऋषिकेश नगर निगम के पार्षद देवेंद्र प्रजापति और गुरविंदर सिंह ने कहा कि स्वच्छ भारत मिशन के तहत कूड़ा निस्तारण के लिए ऋषिकेश नगर निगम को करीब 6 करोड़ रुपए स्वीकृत किए गए हैं. यह पैसा शहरी विकास विभाग के पास पड़ा है, लेकिन विभागीय अफसर इस बजट को नगर निगम को रिलीज करने को तैयार नहीं हैं.
पढ़ें-भारी तूफान और मूसलाधार बारिश के बीच CM धामी, सुरक्षा में बड़ी चूक

दोनों पार्षदों का कहना है कि अपर मुख्य सचिव आनंद वर्धन दो हफ्ते पहले एक बैठक में कहा था कि 3 दिन के भीतर कूड़ा निस्तारण के लिए ऋषिकेश नगर निगम का बजट जारी कर दिया जाएगा. इसके निर्देश अधिकारियों को दे दिये गए हैं, लेकिन अपर मुख्य सचिव के निर्देश के बाद भी ऋषिकेश नगर निगम का बजट जारी नहीं हुआ है. यही कारण है कि पार्षद काफी आक्रोश में हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details