उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

ऋषिकेश: लॉकडाउन 4.0 में खुला रजिस्ट्री कार्यालय

ऋषिकेश तहसील में रजिस्ट्री कार्यालय खुल गए हैं. इससे जमीन की खरीद-फरोख्त में लोगों को अब सहूलियत मिल सकेगी.

By

Published : May 18, 2020, 1:46 PM IST

Updated : May 18, 2020, 5:50 PM IST

रजिस्ट्री कार्यालय
रजिस्ट्री कार्यालय

ऋषिकेश:कोरोना वायरस के कारण लंबे समय से चल रहे लॉकडाउन के दौरान ऋषिकेश तहसील में रजिस्ट्री कार्यालय खुल गए हैं. भूमि की रजिस्ट्री सम्बन्धी कार्यों के लिए आने वालों को राहत महसूस हो रही है. दरअसल, रजिस्ट्री का कार्य बंद होने के कारण लोगों को काफी परेशानियां झेलनी पड़ रही थीं. जिलाधिकारी द्वारा दिए गए आदेश के अनुपालन में सोशल डिस्टेंसिंग और अन्य महत्वपूर्ण नियमों का पालन करते हुए रजिस्ट्री कार्यालय में कार्य किए जा रहे हैं.

रजिस्ट्री कार्यालय
गौरतलब है कि, लॉकडाउन के कारण सरकारी कार्यालय बंद चल रहे थे. इस कारण रजिस्ट्री कार्यालय भी बन्द पड़े थे. लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था. लेकिन, लॉकडाउन के चौथे चरण में कुछ रियायत दी गई हैं. इसके चलते अब रजिस्ट्री कार्यालय भी खुल गए हैं.

लंबे समय के बाद लॉकडाउन के बीच सरकार द्वारा सशर्त छूट पर रजिस्ट्री कार्यालय खोले गए. लॉकडाउन के नियमों के पालन के साथ-साथ कार्य किए जा रहे हैं. इस दौरान कार्यालय में सोशल डिस्टेंसिंग, सैनिटाइजर और मास्क का उपयोग आवश्यक है. इसके साथ ही पुलिस और होमगार्ड के जवानों को नियमों का पालन करवाए जाने के लिए तैनात किया गया है.

पढ़ें-कोरोना ट्रैकर: देहरादून में एक और कोरोना पॉजिटिव, 93 पहुंचा आंकड़ाके

एसडीएम प्रेमलाल ने बताया कि लंबे समय से चले आ रहे लॉकडाउन के बाद रजिस्ट्री कार्यालय खोला गया है. कार्यालय में जिलाधिकारी के आदेश का अनुपालन करते हुए लॉकडाउन के सभी नियमों के साथ कार्य किये जा रहे हैं.

Last Updated : May 18, 2020, 5:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details