उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंडः शिक्षा विभाग में पीआरडी के जरिये होंगी भर्तियां, 800 पद हैं खाली

By

Published : Jan 9, 2020, 11:21 PM IST

Updated : Jan 9, 2020, 11:51 PM IST

पीआरडी के कर्मियों की शिक्षा विभाग में तैनाती के बाद कर्मियों को शिक्षा विभाग द्वारा ही तय मानकों के अनुसार वेतन दिया जाएगा.

uttarakhand Education Department
uttarakhand Education Department

देहरादूनःउत्तराखंड शिक्षा विभाग में युवा कल्याण के जरिये सैकड़ों कर्मियों की भर्ती होने जा रही है. इसके लिए महकमा जल्द प्रस्ताव युवा कल्याण को भेजेगा. जिसके बाद करीब 700 चतुर्थ श्रेणी कर्मियों की तैनाती विभाग में कई जाएगी.

उत्तराखंड शिक्षा विभाग में चतुर्थ श्रेणी कर्मियों की कमी लंबे समय से महसूस की जा रही है. इसको देखते हुए अब जल्द ही राज्य भर में रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी. शिक्षा विभाग ने इसके लिए अंतिम निर्णय लेते हुए युवा कल्याण विभाग को जल्द प्रस्ताव भेजने का फैसला लिया है.

पीआरडी के जरिये होंगी भर्तियां

पढ़ें-छात्रवृत्ति घोटाला: देहरादून और हरिद्वार एसएसपी हाईकोर्ट में हुए पेश

इसके तहत युवा कल्याण विभाग से पीआरडी के कर्मियों की सेवाएं शिक्षा विभाग में ली जाएगी. आपको बता दें कि करीब 700 से 800 पदों पर चतुर्थ श्रेणी कर्मियों की आवश्यकता है. इधर रिक्त पदों के लिए युवा कल्याण विभाग को प्रस्ताव भेजा जा रहा है.

शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे के मुताबिक शिक्षा विभाग में चतुर्थ श्रेणी कर्मियों की कमी से काफी दिक्कतें आ रही थी और इन समस्याओं को देखते हुए अब सभी चतुर्थ श्रेणी के रिक्त पदों पर भर्ती की जा रही है. जिसके लिए शिक्षा विभाग युवा कल्याण को प्रस्ताव भेजेगा.

Last Updated : Jan 9, 2020, 11:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details