उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Dec 20, 2020, 5:01 PM IST

ETV Bharat / state

ऋषिकेश में सूर्यास्त के बाद भी करवाई जा रही राफ्टिंग, पुलिस ने कही कार्रवाई की बात

ऋषिकेश में राफ्टिंग व्यवसायी पर्यटकों की जान से खिलवाड़ कर रहे हैं. दिन ढलने के बाद भी गंगा में राफ्टिंग करवाई जा रही है.

Rishikesh Rafting news
ऋषिकेश हिंदी न्यूज

ऋषिकेश:तीर्थनगरी ऋषिकेश में कुछ राफ्टिंग व्यवसायी मनमानी पर उतारू हैं. राफ्टिंग व्यवसायी दिन ढलने के बाद भी गंगा में राफ्टिंग करवा रहे हैं, जबकि सूर्यास्त के बाद गंगा में राफ्टिंग प्रतिबंधित है. पुलिस अब इस मामले में कार्रवाई की बात कर रही है.

सूर्यास्त के बाद भी करवाई जा रही राफ्टिंग.

बता दें, दिन ढलने के बाद गंगा में राफ्टिंग पर प्रतिबंध है. बावजूद इसके शिवपुरी से मुनिकीरेती तक राफ्टिंग संचालक खुलेआम नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं. नियम विपरीत राफ्टिंग कराने से पर्यटकों की जान के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है. राफ्टिंग संचालकों के हौसले इतने बुलंद है कि वह मुनिकीरेती में पुलिस गेस्ट हाउस के पास ही रात के समय पर्यटकों को उतार रहे हैं. तस्वीरों में देखिए किस प्रकार रात के समय राफ्टिंग की जा रही है.

पढ़ें- किसान आंदोलन का 25वां दिन : नहीं कम हुए हौसले, विरोध प्रदर्शन जारी

इस मामले में मुनिकीरेती थानाध्यक्ष आरके सकलानी का कहना है कि मीडिया के माध्यम से उन्हें इस मामले की जानकारी मिली है. उन्होंने कहा कि राफ्टिंग एसोसिएशन को सूर्यास्त के बाद राफ्टिंग के लिए मना किया गया है. इस मामले की जांच के बाद पर्यटन विभाग को राफ्टिंग व्यवसायी का लाइसेंस निरस्त करने को कहा जाएगा. साथ ही राफ्टिंग व्यवसायियों की बैठक बुलाई जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details