उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Jul 25, 2021, 5:33 PM IST

Updated : Jul 25, 2021, 7:56 PM IST

ETV Bharat / state

RAF के अधिकारी और जवानों ने किया पौधरोपण, लोगों का दिया संदेश

रैपिड एक्शन फोर्स के जवान और अधिकारी इन दिनों बड़े पैमाने पर पौधरोपण कर रहे हैं. साथ ही पर्यावरण संरक्षण के प्रति लोगों को जागरूक भी कर रहे हैं.

Dehradun
RAF के अधिकारी और जवानों ने किया पौधारोपण

देहरादून: केंद्रीय रिजर्व बल की विंग RAF की ओर से इन दिनों आम जनता को पर्यावरण संरक्षण का पाठ पढ़ाया जा रहा है. साथ ही स्थानीय लोगों के साथ मिलकर पौधरोपण अभियान को भी बड़े पैमाने पर आगे बढ़ाया जा रहा है. इसी कड़ी में देहरादून के बालावाला में रविवार को केंद्रीय रिजर्व बल के रैपिड ऐक्शन फोर्स के अधिकारियों और जवानों ने पौधरोपण किया.

दरअसल, देश में खराब होते हालातों को संभालने का वाली रेपिड एक्शन फोर्स (RAF) की ओर से इन दिनों लोगों को पर्यावरण के प्रति जागरूक करती दिखाई दे रही है. DIG रैपिड एक्शन फोर्स डीएस बैंस के नेतृत्व में पूरी टीम ने बालावाला स्थित राजकीय इंटर कॉलेज में पौधरोपण किया. इस दौरान विद्यालय के शिक्षक और प्रबंधन से जुड़े लोगों ने भी पौधरोपण में अहम भूमिका निभाई.

RAF के अधिकारी और जवानों ने किया पौधारोपण

ये भी पढ़ें: ग्रेड-पे पर बोले परिजन, 'कोरोना में सबसे आगे, 4600 के लिए पुलिस मुंह ताकें'

बता दें कि गृह मंत्रालय की ओर से हर साल केंद्रीय रिजर्व बल को पौधरोपण को लेकर दिशा-निर्देश जारी किया जाता है, जिसके तहत मॉनसून सीजन में केंद्रीय बल के अधिकारी और जवान विभिन्न स्थानों पर पर्यावरण संरक्षण का नारा देते हुए इस अभियान को धरातल पर उतारते हैं और आगे बढ़ाते हैं.

ये भी पढ़ें: ग्रेड पे को लेकर पुलिसकर्मियों के परिजन मुखर, कांग्रेसियों ने कराया मुंडन

वैसे तो रैपिड एक्शन फोर्स (RAF) का रेंज कार्यालय राजधानी देहरादून में स्थित है, जिसके अंतर्गत 5 रेंज आते हैं. बताया जा रहा है कि अब जल्द ही देहरादून के शीशम बाड़ा में ही Central Reserve Police Force (CRPF) और Rapid Action Force (RAF) का कार्यालय बनने जा रहा है. इसके लिए भूमि हस्तांतरण की प्रक्रिया भी चल रही है.

Last Updated : Jul 25, 2021, 7:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details