उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Oct 29, 2019, 1:18 PM IST

ETV Bharat / state

मिड डे मील योजना में ऑडिट कर होगी गुणवत्ता की जांच, उसाटा को भेजा प्रस्ताव

आचार संहिता खत्म होने के बाद ब्लॉक स्तर पर ऑडिट का कैलेंडर जारी किया जाएगा. साथ ही इस ऑडिट के जरिए मिड डे मिल में मिलने वाले भोजन की गुणवत्ता की जांच की जाएगी. इसके लिए उसाटा को प्रस्ताव भेजा गया है.

मिड डे मील योजना में ऑडिट कर होगी गुणवत्ता की जांच.

देहरादून: राजधानी के सरकारी स्कूलों में प्राइमरी विद्यालय तक के बच्चों को दिए जाने वाले मिड डे मील की पौष्टिकता का आंकलन ऑडिट से किया जाएगा. शिक्षा विभाग ने धर्मनगरी हरिद्वार और उधमसिंह नगर के 8 ब्लॉकों में मिड डे मील योजना के तहत भोजन की गुणवत्ता का ऑडिट करने के लिए उसाटा (उत्तराखंड सामाजिक अंकेक्षण जवाबदेही एवं पारदर्शिता अभिकरण) को प्रस्ताव भेजा है.

मिड डे मील योजना में ऑडिट कर होगी गुणवत्ता की जांच.

चुनाव के लिए लगाई गयी आचार संहिता खत्म होने के बाद ब्लॉक स्तर पर ऑडिट का कैलेंडर जारी किया जाएगा. बता दें कि उसाटा की ओर से हरिद्वार के रुड़की, लक्सर, नारसन और भगवानपुर ब्लॉक के अंतर्गत आने वाले स्कूलों में मिड डे मील योजना का ऑडिट किया जाएगा. वहीं, उधम सिंह नगर के जसपुर, रुद्रपुर, काशीपुर और बाजपुर विकासखंड के अंतर्गत आने वाले स्कूलों में उसाटा मिड डे मील योजना का ऑडिट करेगा.

ये भी पढ़ें:कश्मीर का दौरा करेगा ईयू का संसदीय प्रतिनिधिमंडल

इस ऑडिट के आधार पर मिड डे मिल में मिलने वाले भोजन की पौष्टिकता और उसकी गुणवत्ता का पता किया जाएगा. साथ ही इसके लिए उसाटा को प्रस्ताव भेज दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details