उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

प्रमोशन में आरक्षण की मांग को लेकर हड़ताल पर गए राज्य कर्मचारी, जनता रही परेशान

राज्य कर्मचारियों की हड़ताल से आमजन को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. सचिवालय, कलक्ट्रेट ऑफिस, तहसील, आरटीओ जैसे विभागों में कामकाज पूरी तरह से ठप्प रहा.

By

Published : Mar 3, 2020, 9:41 PM IST

STRIKE
राज्य कर्मचारियों की हड़ताल से जनता परेशान

देहरादून: प्रमोशन में आरक्षण की मांग को लेकर प्रदेश भर में सरकारी कर्मचारियों की हड़ताल से आम जनता को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. राज्य कर्मचारियों की हड़ताल से सबसे ज्यादा सचिवालय, कलक्ट्रेट ऑफिस, तहसील, आरटीओ जैसे विभागों में कामकाज पूरी तरह से ठप्प हो गया है.

टैक्स, परमिट, रजिस्ट्रेशन और फिटनेस सर्टिफिकेट जैसे कार्य ना होने से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. आरटीओ ऑफिस के अलग-अलग काउंटरों से अधिकांश कर्मचारियों के नदारद होने से लोगों में नाराजगी है.

राज्य कर्मचारियों की हड़ताल से जनता परेशान

ये भी पढ़ें:बुग्गी चलाकर खेतों में पहुंचे हरदा, हालात देख छलका 'दर्द'

आरटीओ में काम ना होने के चलते सारा दिन भटक कर वापस लौटने वाले लोगों का कहना है कि एक तरफ कर्मचारियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल है, वहीं दूसरी तरफ टैक्स, परमिट, फिटनेस और रजिस्ट्रेशन जैसे कार्य ना होने के चलते सड़कों पर पुलिस जांच और परिवहन विभाग की कार्रवाई से लोग सहमे हुए हैं.

कर्मचारियों की हड़ताल पर एआरटीओ द्वारिका प्रसाद का कहना है कि ज्यादातर कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने के कारण अधिकतर काम प्रभावित हो रहे हैं. जो कर्मचारी हड़ताल पर नहीं हैं उनके जरिए जरूरी काम किए जा रहे हैं. जो महत्वपूर्ण कार्य आरटीओ के बाधित हो रहे हैं उसके लिए जल्द ही वैकल्पिक व्यवस्था कर कार्य को करने का प्रयास किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details