उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

जाम के झाम से परेशान दून शहर, परेड ग्राउंड से शिफ्ट होगा धरना स्थल

धरना स्थल पर होने वाले प्रदर्शनों के कारण शहर में अक्सर जाम की स्थिति बन जाती है, जिसे ध्यान में रखते हुए धरना स्थल को परेड ग्राउंड से शिफ्ट करने की तैयारी की जा रही है. नए धरना स्थल के लिए जगह भी चिन्हित कर ली गई है.

By

Published : Dec 23, 2019, 6:21 PM IST

dharna-sthal
धरना स्थल

देहरादून:नगर निगम शहर के बीचों-बीच परेड ग्राउंड में स्थित धरना स्थल को शिफ्ट करने की तैयारी कर रहा है. इसके लिए दो जगह चिन्हित भी की गई हैं. ये निर्णय शहर में बढ़ते हुई जाम की समस्या को देखते हुए लिया गया है.

जानकारी देते देहरादून मेयर सुनील उनियाल गामा.

परेड ग्राउंड के धरना स्थल पर रोज किसी न किसी संगठन का विरोध प्रदर्शन होता है. अक्सर देखने में आता है कि विरोध प्रदर्शन करने वाले संगठन धरना स्थल से सचिवालय और सीएम आवास की तरफ कूच करते हैं, जिस कारण परेड ग्राउंड, कनक चौक, एश्ले हॉल और घंटाघर के आसपास जाम के स्थिति बन जाती है. इस वजह से आम लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है. इसलिए निगम पर अब धरना स्थल शिफ्ट करने की तैयारी कर रहा है.

पढ़ें-उत्तराखंडः घना कोहरे बढ़ा रहा टेंशन, मौसम विज्ञान ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

इस बारे में देहरादून मेयर सुनील उनियाल गामा ने बताया कि शहर को जाम की बीमारी से राहत देने के लिए धरना स्थल शिफ्ट करने का निर्णय लिया गया है. नगर निगम ने शहर में धरना स्थल के लिए दो जगह चयनित की हैं. जनवरी के पहले हफ्ते में नगर निगम परेड ग्राउंड से धरना स्थल को शिफ्ट कर देगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details