उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

नवरात्र के पहले दिन पीएम मोदी उत्तराखंड को देंगे कई सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उत्तराखंड दौरे को लेकर कार्यकर्ताओं में खासा उत्साह है. वहीं पीएम मोदी आज अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ऋषिकेश में 1000 लीटर क्षमता के ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन करेंगे.

By

Published : Oct 7, 2021, 7:48 AM IST

Updated : Oct 7, 2021, 11:16 AM IST

Prime Minister Narendra Modi
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

देहरादून: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उत्तराखंड के दौरे पर रहेंगे. प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री का यह दौरा काफी अहम माना जा रहा है. वहीं पीएम मोदी आज अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ऋषिकेश में 1000 लीटर क्षमता के ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन करेंगे. इसके अलावा देशभर के मेडिकल कॉलेजों और अस्पतालों में स्थापित करीब 161 ऑक्सीजन प्लांट का लोकार्पण भी करेंगे. वहीं प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर कार्यकर्ताओं में खासा उत्साह दिखाई दे रहा है.

गौर हो कि बीते दिन सीएम पुष्कर सिंह धामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे से पहले संबंधित व्यवस्थाओं का औचक निरीक्षण किया.इस दौरान सीएम धामी ने अधिकारियों को कार्यक्रम स्थल पर सभी व्यवस्थाओं को समय से पहले पूरा करने के निर्देश दिए. साथ ही प्रधानमंत्री के प्रोटोकॉल के अनुरूप व्यवस्था भली-भांति चेक और कोविड प्रोटोकॉल का पूरा ध्यान रखने के निर्देश दिए.

वहीं पीएम मोदी के कार्यक्रम से पूर्व ऋषिकेश परिसर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. एम्स परिसर में एसपीजी और पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं.

पढ़ें-PM के दौरे से पहले AIIMS ऋषिकेश पहुंचे CM धामी, व्यवस्थाओं का लिया जायजा

प्रधानमंत्री मोदी का विशेष लगावः मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि हमारे लिए यह सौभाग्य की बात है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तराखंड से देश के विभिन्न ऑक्सीजन प्लांट्स का शुभारंभ कर रहे हैं. प्रधानमंत्री मोदी का उत्तराखंड से विशेष लगाव रहा है. इसी का परिणाम है कि उत्तराखंड को ऑल वेदर रोड, ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन, उड़ान योजना से एयर कनेक्टिविटी को मजबूत करने समेत केदारनाथ पुनर्निर्माण की सौगात दी है.

पढ़ें-PM मोदी के उत्तराखंड दौरे पर BJP प्रफुल्लित, कांग्रेस बोली- उनका आना राज्य के लिए फायदेमंद नहीं

PM मोदी के दौरे से मिलती है ऊर्जाःमुख्यमंत्री धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री जब भी देवभूमि आते हैं तो सभी को जनसेवा के कार्य करने की नई ऊर्जा मिलती है. प्रधानमंत्री का यह दौरा उत्तराखंड के विकास के लिए बेहद लाभकारी सिद्ध होगा.

पीएम मोदी का कार्यक्रम:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उत्तराखंड दौरे पर रहेंगे. पीएम मोदी गुरुवार यानी आज सुबह दिल्ली से ऋषिकेश के हेलीपैड पर पहुंचेंगे. इसके बाद पीएम मोदी ऋषिकेश हेलीपैड से सीधे एम्स हॉस्पिटल जाएंगे. यहां वो एक कार्यक्रम में हिस्ला लेंगे. इस कार्यक्रम में पीएम मोदी करीब एक घंटे तक रुकेंगे और देश के कई ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन करेंगे. दोपहर बाद पीएम मोदी सड़क मार्ग से ऋषिकेश हेलीपैड जाएंगे.

Last Updated : Oct 7, 2021, 11:16 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details