उत्तराखंड

uttarakhand

काम नहीं आया MLA से पोस्टिंग कराने का जुगाड़, पनिशमेंट में पुलिसकर्मी चढ़ेंगे पहाड़

By

Published : Jun 18, 2021, 6:26 PM IST

Updated : Jun 18, 2021, 7:23 PM IST

बीजेपी विधायक प्रेम सिंह राणा का पुलिस पोस्टिंग का सिफारिश वाला लेटर वायरल होने पर पुलिस मुख्यालय ने सख्ती दिखाई है. विधायक द्वारा सिफारिश लगाकर पोस्टिंग कराने वाले पुलिसकर्मियों को अब पनिशमेंट के तौर पर पहाड़ में पोस्टिंग का आदेश जारी हुआ है.

पनिशमेंट में पुलिसकर्मी चढ़ेंगे पहाड़
पनिशमेंट में पुलिसकर्मी चढ़ेंगे पहाड़

देहरादून: कुमाऊं क्षेत्र के उधमसिंह नगर जिले में विधायक की सिफारिश पर मनचाही पोस्टिंग पाने वाले पुलिसकर्मियों पर पुलिस मुख्यालय सख्त नजर आ रहा है. मामले में संबंधित दारोगा और सिपाहियों के तबादले का आदेश निरस्त कर दिया गया है. इतना ही नहीं विधायक द्वारा सिफारिश लगाकर पोस्टिंग कराने वाले पुलिसकर्मियों को अब पनिशमेंट के तौर पर पहाड़ में पोस्टिंग का आदेश जारी हुआ है. उधम सिंह नगर जिले में हुए इस राजनीतिक हस्तक्षेप से पोस्टिंग मामले की जांच खुद कुमाऊं आईजी द्वारा की जा रही है.

वहीं, दूसरी तरफ मैदानी जिलों में भी सिफारिश वाली पुलिस पोस्टिंग पर पुलिस मुख्यालय ने निगरानी तेज कर है. जानकारी जुटाई जा रही है कि उधम सिंह नगर की तर्ज पर किसी अन्य मैदानी जिले में भी इस तरह के ट्रांसफर सिफारिश वाले विषय तो नहीं हैं. बता दें कि अभी 2 दिन पहले ही उधम सिंह नगर जिले में दारोगा, सिपाहियों सहित चार पुलिसकर्मियों को क्षेत्रीय भाजपा विधायक के सिफारिशी पत्र पर मनचाही पोस्टिंग का मामला तेजी से वायरल हो रहा है, जो खबरों में सुर्खियां बटोर रहा है.

पनिशमेंट में पुलिसकर्मी चढ़ेंगे पहाड़

ये भी पढ़ें:पुलिसवालों का मनचाहा ट्रांसफर कराते हैं ये BJP MLA, वायरल हुआ लेटर

खबर का संज्ञान लेते हुए पुलिस मुख्यालय ने सख्त नाराजगी जताते हुए पूरे मामले की जांच कुमाऊं आईजी से कराने के साथ ही संबंधित पुलिसकर्मियों के तबादले निरस्त करते हुए उनको पहाड़ चढ़ाने का आदेश दिया है.

बता दें कि नानकमत्ता से बीजेपी विधायक प्रेम सिंह राणा (Nanakmatta MLA Prem Singh Rana) का एक लेटर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. ये लेटर उन्होंने बीती सात जून को एसएसपी उधमसिंह नगर को लिखा था. लेटर में उन्होंने अपने खासमखास कुछ दारोगा और सिपाहियों को मनचाही पोस्टिंग देने के सिफारिश की थी.

सोशल मीडिया (social media) पर वायरल हो रहे लेटर को लेकर जब नानकमत्ता विधायक प्रेम सिंह राणा से बात की गई, तो उन्होंने कहा कि वह जनता के प्रतिनिधि हैं. कुछ पुलिसकर्मियों ने अपनी समस्या बताई थी. जिसके बाद उन्होंने एसएसपी को पत्र लिखकर निवेदन किया था लेकिन अब ये अधिकारी का काम है कि वे अच्छे-बुरे का संज्ञान ले.

Last Updated : Jun 18, 2021, 7:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details