उत्तराखंड

uttarakhand

PM मोदी के केदारनाथ दौरे को लेकर पुलिस महकमा अलर्ट, SSP ने की ब्रीफिंग

By

Published : Nov 3, 2021, 10:42 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के केदारनाथ दौरे को लेकर पुलिस की ब्रीफिंग हुई. ब्रीफिंग के दौरान एसएसपी जन्मेजय खंडूरी ने पुलिस अधिकारियों को सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता करने के निर्देश दिए. साथ ही कहा कि पीएम मोदी की सुरक्षा में कोई चूक न हो.

police briefing
पुलिस ब्रीफिंग

देहरादूनःप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 5 अक्टूबर को केदारनाथ दौरे पर आ रहे हैं. उनके दौरे के मद्देनजर पुलिस महकमे ने कमर कस ली है. पुलिस के आला अधिकारी सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त में जुटे हैं. इसी कड़ी में एसएसपी जन्मेजय खंडूरी ने पुलिस की ब्रीफिंग की. इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी के कार्यक्रम के मद्देनजर किए गए सुरक्षा-प्रबंधों की समीक्षा की और वर्तमान सुरक्षा को लेकर सभी अधिकारी एवं कर्मचारियों को सतर्क रहकर ड्यूटी करने के लिए निर्देश दिए.

एसएसपी जन्मेजय खंडूरी ने सभी पुलिस बल को निर्देशित किया कि वीवीआईपी ड्यूटी के दौरान निर्धारित समय से 3 घंटे पहले अपने ड्यूटी स्थल पर पहुंचकर अपनी ड्यूटी के संबंध में जानकारी लेंगे. ड्यूटी स्थल और उसके आस पास के स्थान को बारीकी से चेक करने को कहा. कोई भी संदिग्ध वस्तु मिलने पर उसकी सूचना देनी होगी. वीवीआईपी से मिलने वाले व्यक्तियों पर भी सुरक्षा की दृष्टि से कड़ी नजर रखी जाएगी. पूर्व में नामित व्यक्तियों को ही एंटी सबोटाज चेकिंग के बाद अंदर जाने की अनुमति दी जाएगी.

ये भी पढ़ेंःप्रधानमंत्री के केदारनाथ दौरे की तैयारी में जुटी BJP, एक साथ 35 देवालयों में होगा LIVE प्रसारण

वहीं, सभी नोडल पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि वो अपने साथ वर्दी और सादे में लगने वाले सभी पुलिस अधिकारी और कर्मचारियों की पहचान करेंगे. साथ ही उनके ड्यूटी कार्ड चेक कर उन्हें ड्यूटी के संबंध में ब्रीफ करेंगे. एसएसपी खंडूरी ने बताया कि प्रभारी अधिकारी जौलीग्रांट को निर्देशित किया गया कि वो एयरपोर्ट के आसपास के क्षेत्रों में संदिग्ध व्यक्तियों की तलाश के लिए कॉबिंग और चेकिंग करेंगे.

ये भी पढ़ेंःमनोज रावत और हेली सेवा प्रबंधक के बीच हाथापाई, फर्जी MLA कहने का आरोप

एयरपोर्ट के आसपास के ऊंचे स्थानों और पानी की टंकियों की बीडीएस और डॉग स्क्वायड टीम से सघन चेंकिंग करने के निर्देश दिए. वहां पर आवश्यक पुलिस बल को नियुक्त करने को कहा. इसके अलावा सभी थाना प्रभारियों को अपने-अपने थाना क्षेत्रों धर्मशाला, होटलों, बस स्टेशन और रेलवे स्टेशन में चेकिंग अभियान चलाकर बाहरी एवं सदिंग्ध व्यक्तियों से पूछताछ कर सत्यापन करने के निर्देश दिए. जिससे पीएम मोदी की सुरक्षा में कोई चूक न हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details