उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

तमंचा लेकर पत्नी और उसके प्रेमी की हत्या करने की फिराक में था पति, तभी पुलिस ने दबोच लिया

देहरादून में पत्नी के अवैध संबंध से परेशान शख्स के सिर खून सवार हो गया. पहले तो सीधे काशीपुर गया, फिर वहां से तमंचा खरीदकर लाया. उसके बाद अपनी पत्नी और उसके प्रेमी को मारने के लिए मौका ढूंढ़ता रहा, लेकिन उससे पहले ही पुलिस के हाथ आ गया. दरअसल, पड़ोस में एक महिला की मौत की वजह से उसके योजना में पानी फिर गया था.

By

Published : Jul 10, 2023, 6:08 PM IST

Police Arrested Accused Who Conspired to Murder Wife
देहरादून आरोपी गिरफ्तार

देहरादूनः थाना नेहरू कॉलोनी क्षेत्र में पत्नी के अवैध संबंधों से परेशान एक शख्स ने अपनी पत्नी और उसके प्रेमी को मौत के घाट उतारने की साजिश रची. जिसके लिए आरोपी ने काशीपुर से एक तमंचा भी खरीदा, लेकिन घटना को अंजाम देने से पहले ही पुलिस ने आरोपी हसीन को मौके से गिरफ्तार कर लिया.

दरअसल, यूपी के बरेली का मोहम्मद हसीन बीते 6 सालों से देहरादून में रह रहा था. जो यहां प्लंबर का काम करता था. आरोपी की 5 साल पहले शादी हुई, जिसका दो साल का एक बेटा भी है, लेकिन इसी बीच उसे पत्नी के अवैध संबंध के बारे में पता चला. जिससे परेशान होकर हसीन ने अपनी पत्नी और उसके प्रेमी की हत्या की साजिश रची, लेकिन पुलिस के हाथ आ गया. वहीं, पुलिस अब तमंचा बेचने वाले आरोपी की भी तलाश में जुटी हुई है.

पत्नी से झगड़ा कर गुस्से में निकला था पतिःबता दें कि थाना नेहरू कॉलोनी को सूचना मिली थी कि हरिपुर नवादा में एक महिला और उसके पति के बीच किसी तीसरे युवक को लेकर विवाद हो गया. जिसमें महिला के पति ने गुस्से में आकर दोनों को ठिकाने लगाने की बात कही है. इतना ही नहीं शख्स यानी पति आज सुबह अपने आवास से गुस्से में कहीं निकला हुआ है और वो किसी अप्रिय घटना को अंजाम दे सकता है.
ये भी पढ़ेंःनींबू मिर्च बेचने और शनि दान मांगने वालों से सावधान! देहरादून में चिमटी गैंग के 3 सदस्य गिरफ्तार

वहीं, सूचना मिलते ही पुलिस की टीम ने सुबह से ही शख्स की पत्नी और उसके कथित प्रेमी पर निगरानी की गई. थाना नेहरू कॉलोनी पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली की महिला का पति मोहम्मद हसीन हरिपुर नवादा के आस पास देखा गया है. जिसके बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंची और आरोपी मोहम्मद हसीन को गिरफ्तार कर लिया. मौके पर उसके कब्जे से 315 बोर का एक तमंचा और दो जिंदा कारतूस बरामद किया गया.

पत्नी और कथित प्रेमी को मारने के लिए काशीपुर से खरीदा देसी तमंचाःदेहरादून एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने बताया कि आरोपी मोहम्मद हसीन को अपनी पत्नी के चरित्र पर शक था. उसे अंदेशा था कि उसका किसी युवक के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा है. जिस कारण काफी समय से परेशान चल रहा था और इस बात को लेकर आए दिन अपनी पत्नी से झगड़ा होता था. आरोपी ने दोनों को जान से मारने की योजना बनाई और काशीपुर से एक देसी तमंचा और दो कारतूस खरीदे.

पड़ोस में महिला की मौत से बची पत्नी की जानःदेहरादून वापस आकर वो दोनों को मारने की फिराक में घूम रहा था, लेकिन पड़ोस में एक महिला की मौत हो गई थी. जिस कारण लोगों का गली में बहुत आना जाना था. इसलिए उस महिला के दफन होने का इंतजार कर रहा था. रविवार रात के समय लोगों की आवाजाही कम होने के बाद मौका मिलते ही दोनों को मार देता, लेकिन ऐसा करने से पहले ही पुलिस ने पकड़ लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details