उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

सुरक्षा मानकों का पालन नहीं करने वाले ATM पर कार्रवाई, पुलिस ने जड़े ताले

ऋषिकेश में बिना सुरक्षा मानकों के संचालित किए जा रहे एटीएम के खिलाफ पुलिस ने अभियान चलाया. जिसके तहत पुलिस द्वारा 6 एटीएम पर कार्रवाई की गई.

By

Published : Sep 28, 2019, 11:49 AM IST

ATM पर कार्रवाई करती पुलिस.

ऋषिकेश: बिना सुरक्षा मानकों के संचालित किए जा रहे एटीएम के खिलाफ शुक्रवार को पुलिस ने अभियान चलाया. अभियान के तहत पुलिस ने 37 एटीएम को चेक किया. जिसमें से 6 एटीएम ऐसे मिले जहां न तो सुरक्षा कर्मी तैनात था और न सुरक्षा के लिहाज से सीसीटीवी कैमरे लगे हुए थे. जिन पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए उनपर ताला जड़ दिया. साथ ही संबंधित बैंक को नोटिस भी जारी किया गया.

पुलिस ने ATM पर जड़ा ताला.

ऋषिकेश कोतवाली प्रभारी निरीक्षक रितेश शाह ने बताया कि पूर्व में भी एटीएम केन्द्रों पर सुरक्षा गार्ड तैनात करने को लेकर बैंकों को निर्देश जारी किए गए थे. इसके बावजूद भी कई बैंकों द्वारा सुरक्षा मानकों का पालन नहीं किया जा रहा था. जिसके तहत पुलिस ने चेकिंग अभियान चलाकर ऐसे बैंकों के एटीएम पर ताला लगाया है. सुरक्षा की दृष्टि से श्यामपुर आईडीपीएल मेन बाजार स्थित सभी 37 एटीएम केंद्रों पर चेकिंग अभियान चलाया गया.

पढ़ें-डेंगू से मुकाबला करेगी पुलिस की 100 टीमें, कुछ ऐसा है प्लान

जिसमें पाया गया कि अधिकतर एटीएम केंद्रों पर सुरक्षा गार्ड और सीसीटीवी कैमरे सही चल रहे थे. लेकिन कुछ एटीएम केंद्र ऐसे थे जहां सुरक्षा गार्ड तैनात नहीं किया गए थे. जिन पर कार्रवाई की गई है. बता दें कि प्रदेश में एटीएम क्लोनिंग और फ्रॉड के मामले सामने आते रहते हैं. ऐसे मामले आने के बावजूद भी बैंक के अधिकारी इसे गंभीरता से नहीं ले रहे हैं. जिसके तहत पुलिस ऐसे बैंकों पर कार्रवाई कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details