उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Mar 11, 2022, 8:11 PM IST

ETV Bharat / state

PM मोदी ने दून के छात्र अनुराग को लिखी चिट्ठी, प्रयासों को लेकर की सराहना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देहरादून के 11वीं के छात्र अनुराग रमोला के पत्र का जवाब देते हुए उनकी कला और उनके विचारों की सराहना की है.

anurag ramola
अनुराग रमोला

देहरादून:पीएम नरेंद्र मोदी समय-समय पर देश के युवा पीढ़ी से संवाद स्थापित कर खासकर छात्रों का मनोबल बढ़ाते रहते हैं. 'मन की बात', 'परीक्षा पर चर्चा' हो या निजी संवाद, प्रधानमंत्री मोदी ने हमेशा विभिन्न माध्यमों से युवाओं की चिंताओं और जिज्ञासाओं को समझकर उनका उत्साहवर्धन किया है. इस कड़ी में प्रधानमंत्री ने एक बार फिर देहरादून के 11वीं कक्षा में पढ़ने वाले अनुराग रमोला की चिट्ठी का जवाब देकर उनकी कला और विचारों की सराहना की है.

पीएम मोदी ने अनुराग को पत्र में लिखा, 'आपकी वैचारिक परिपक्वता पत्र में आपके शब्दों और 'भारत की आजादी के अमृत महोत्सव' के लिए चुनी गई थीम में परिलक्षित होती है. मुझे खुशी है कि आपने एक समझ विकसित की है. किशोरावस्था से ही राष्ट्रीय हित से जुड़े मुद्दे और आप एक जिम्मेदार नागरिक के रूप में देश के विकास में अपनी भूमिका से वाकिफ हैं.'

आत्मनिर्भर भारत के निर्माण में सभी देशवासियों के योगदान की सराहना करते हुए प्रधानमंत्री ने आगे लिखा है कि 'आजादी के इस अमृत काल में सामूहिक शक्ति के मूलमंत्र 'सबक प्रयास' के साथ देश आगे बढ़ रहा है. आने वाले वर्षों में एक मजबूत और समृद्ध भारत के निर्माण में हमारी युवा पीढ़ी का योगदान महत्वपूर्ण होगा.'

ये भी पढ़ेंःउत्तर प्रदेश समेत चार राज्यों में भाजपा की जीत, AAP का पंजाब में परचम लहराया

वहीं, अनुराग को एक सफल जीवन की कामना करते हुए, प्रधान मंत्री मोदी ने विश्वास व्यक्त किया है कि वह रचनात्मकता के साथ जीवन में अच्छी सफलता के साथ आगे बढ़ते रहेंगे. साथ ही अनुराग को कला के क्षेत्र में प्रेरित करने की लिए उनकी पेंटिंग को नरेंद्र मोदी ऐप और narendramodi.in की वेबसाइट पर भी अपलोड किया गया है.

गौरतलब है कि अनुराग ने इससे पहले प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर राष्ट्रहित से जुड़े विषयों पर उनके विचारों से अवगत कराया था. अनुराग ने अपने पत्र में लिखा है कि विपरीत परिस्थितियों में भी धैर्य न खोने, कड़ी मेहनत और ईमानदारी से अपने लक्ष्य की ओर आगे बढ़ने और सभी को साथ लेकर चलने की प्रेरणा उन्हें प्रधानमंत्री से मिलती है. वहीं, अनुराम रमोला को कला और संस्कृति के लिए 2021 के प्रधान मंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details