उत्तराखंड

uttarakhand

पुलवामा शहीदों की याद में पौधारोपण, परिजनों को विधानसभा अध्यक्ष ने किया सम्मानित

By

Published : Feb 14, 2020, 5:23 PM IST

पुलवामा में शहीद हुए जवानों की याद में विधानसभा परिसर में वृक्षारोपण किया गया. इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद्र अग्रवाल ने शहीदों के परिजनों को सम्मानित भी किया.

Vidhan Sabha Speaker Premchandra Agarwal news
शहीदों के परिजन

देहरादून: बीते साल आज ही के दिन पुलवामा आतंकी हमले में देश ने अपने 40 वीर सपूतों को खो दिया था. हालांकि भारतीय सेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में एयर स्ट्राइक कर इन वीरों की शहादत का बदला ले लिया है, लेकिन आज भी बीते 14 फरवरी 2019 के जख्म नहीं भर पाए हैं. वीरगती को प्राप्त होने वालों 40 शहीदों में देहरादून के लाल मोहनलाल रतूड़ी भी थे.

वहीं शुक्रवार को विधानसभा परिसर में शहीदों की बरसी पर विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद्र अग्रवाल ने पुलवामा हमले में शहीद मोहनलाल रतूड़ी और कश्मीर में आतंकियों के मंसूबों को नाकाम करने वाले शहीद मेजर चित्रेश बिष्ट और मेजर विभूति की स्मृति में पौधारोपण किया. वहीं इस मौके पर शहीद मेजर विभूति की माता सरोजनी देवी, उनके चाचा जगदीश, शहीद चित्रेश बिष्ट के पिता एसएस बिष्ट और शहीद मोहनलाल रतूड़ी की पत्नी सरिता रतूड़ी को सम्मानित किया गया.

पुलवामा शहीदों की याद में वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन.

वीर शहीदों को श्रद्धांजलि देने को बाद विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद्र अग्रवाल ने कहा कि भारत अपने बहादुर जवानों की शहादत को कभी नहीं भूलेगा. उन्होंने कहा कि केंद्र और उत्तराखंड सरकार हर वक्त शहीद के परिजनों के साथ खड़ी है.

ये भी पढ़ें:पुलवामा हमले की पहली बरसी आज : 40 सीआरपीएफ शहीदों की याद में बने स्मारक का होगा उद्घाटन

उन्होंने आगे कहा कि हमारा देश हमेशा वीर सैनिकों और उनके परिवारों का आभारी रहेगा. जिन्होंने हमारी मातृभूमि की संप्रभुता और अखंडता के लिए सर्वोच्च बलिदान दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details