उत्तराखंड

uttarakhand

देहरादून: छोटे चौराहों की ट्रैफिक लाइट्स से लोग परेशान, SSP बोले- नियम स्वीकारने में लगेगा समय

By

Published : Oct 9, 2021, 4:55 PM IST

स्मार्ट सिटी की ओर से देहरादून शहर में छोटे-छोटे चौराहों पर लगाई गई ट्रैफिक लाइट्स देहरादून वासियों के लिए परेशानी का सबब बन गई हैं. साथ ही लोगों को ट्रैफिक लाइट पर लगने वाले जाम की समस्या से दो-चार होना पड़ रहा है.

dehradun traffic light
dehradun traffic light

देहरादून:शहर में स्मार्ट सिटी की ओर से छोटे-छोटे चौराहों पर भी ट्रैफिक लाइट लगा दी गई हैं. इससे लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. लोगों को ग्रीन सिग्नल ना होने की दशा में खड़े रहना पड़ रहा है. इससे लोग परेशान हो रहे हैं. इस पर देहरादून एसएसपी जन्मेजय खंडूड़ी ने कहा है कि शहर में जब कोई नया नियम लागू होता है, तो उसे लोगों को स्वीकार करने में समय लगता है.

एसएसपी ने कहा कि देहरादून की कमान संभालने के बाद स्मार्ट सिटी के साथ समन्वय बनाकर शहर के छोटे-छोटे चौकों पर ट्रैफिक लाइट लगा दी गई हैं. उधर लोगों का कहना है कि जहां पर भी यह ट्रैफिक लाइट लगाई गई हैं, वहां पर ट्रैफिक लाइट की आवश्यकता नहीं थी. इन ट्रैफिक लाइट के लगने से अब पहले से अधिक जाम की स्थिति देखने को मिल रही है.

छोटे चौराहों पर लगी ट्रैफिक लाइट्स से लोग परेशान

पढ़ें- दूनवासियों को जल्द मिलेगा वाटर पार्क, 12 अक्टूबर को CM करेंगे प्रोजेक्ट का शिलान्यास

एसएसपी जन्मयेजय खंडूड़ी ने बताया कि लोग शिकायत कर रहे हैं कि ट्रैफिक लाइट पर खड़ा होना पड़ रहा है. जब कुछ नया शुरू करते हैं तो उसे लोगों को स्वीकार करने में समय लगता है. उन्होंने बताया कि शहर का इंफ्रास्ट्रक्चर सीमित है. सीमित इंफ्रास्ट्रक्चर में यातायात के नियमों का पालन करवाना बहुत मुश्किल है. इसलिए स्मार्ट सिटी के तहत ट्रैफिक लाइट लगाई गई हैं. साथ ही कुछ और क्षेत्रों में भी ट्रैफिक लाइट लगाई जाएंगी और यातायात में सुधार होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details