उत्तराखंड

uttarakhand

पानी की बूंद-बूंद को तरसे मसूरीवासी, सभासद और स्थानीय लोगों ने दी आंदोलन की चेतावनी

By

Published : May 26, 2020, 10:25 PM IST

Updated : May 27, 2020, 7:36 PM IST

मसूरी के बर्लोगंज क्षेत्र में पेयजल की समस्या को लेकर क्षेत्र की सभासद सरिता कोहली के नेतृत्व में कई लोगों द्वारा मसूरी गढ़वाल जल संस्थान कार्यालय का घेराव किया.

बूंद-बूंद को तरसे
बूंद-बूंद को तरसे

मसूरी:गर्मी शुरू होते ही पेयजल की समस्या सामने आने लगी है. मसूरी के बर्लोगंज क्षेत्र में पेयजल की समस्या को लेकर सभासद सरिता कोहली के नेतृत्व में कई लोगों द्वारा मसूरी गढ़वाल जल संस्थान कार्यालय का घेराव किया. इस मौके पर क्षेत्र में पेयजल की समस्या को लेकर सहायक अभियंता टीएस रावत को ज्ञापन देकर जल्द पानी की समस्या को दूर करने का आग्रह किया गया. वही मांग ना पूरी होने पर 5 दिनों के बाद गढ़वाल जल संस्थान के खिलाफ उग्र आंदोलन करने की चेतावनी दी गई.

पानी की बूंद-बूंद को तरसे मसूरीवासी

सभासद सरिता कोहली और लोगों ने बताया कि पिछले 1 महीने से क्षेत्र में पेयजल की भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा है. ऐसे में जनता बूंद-बूंद पानी को तरसने लगी है. इस दौरान कई बार गढ़वाल जल संस्थान के अधिकारियों को मौखिक और लिखित रूप में शिकायत की गई. लेकिन, बेपरवाह अधिकारी इस संबंध में कोई भी ठोस कार्रवाई करने को तैयार नहीं है.

पढ़ें-भारत में कोरोना संक्रमण से अब तक 4,021 मौतें, जानें राज्यवार आंकड़े

मामले में सहायक अभियंता टीएस रावत का कहना है कि पेयजल की समस्या को लेकर उन्होंने स्वयं निरीक्षण किया था. जिसके बाद पेयजल की समस्या को दूर किया गया था. उन्होंने कहा कि अगर फिर भी क्षेत्र में पेयजल की समस्या है तो वहां अधिकारियों के साथ निरीक्षण कर जल्द पेयजल की समस्या को दूर कर दिया जाएगा.

वहीं एसडीएम वरुण चौधरी ने कहा कि मसूरी की कई क्षेत्रों में पेयजल की सप्लाई में आ रही परेशानियों को लेकर शिकायत मिली है. ऐसे में उनके द्वारा गढ़वाल संस्था से रिपोर्ट मांगी गई है. उन्होंने कहा कि जल्द ही पेयजल की समस्याओं को दूर कर लिया जाएगा.

Last Updated : May 27, 2020, 7:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details