उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

देहरादून में कोरोना का कहर जारी, जानिए ऑक्सीजन और आईसीयू बेड की ताजा स्थिति

प्रदेश में लगातार कोरोना के बढ़ते मामले सामने आ रहे हैं. कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने से ऑक्सीजन और आईसीयू बेड की कमी होने लगी है. ऐसे में देहरादून के निजी अस्पतालों में कोरोना मरीजों के लिए बेड आरक्षित किए गए हैं. जानिए ऑक्सीजन और आईसीयू बेड की ताजा स्थिति...

By

Published : Apr 25, 2021, 1:48 PM IST

covid beds
कोरोना बेड

देहरादूनःउत्तराखंड में कोरोना वायरस जमकर कहर बरपा रहा है. लगातार कोरोना केसों में बढ़ोत्तरी से अस्पतालों में दवाब बढ़ रहा है. जिससे ऑक्सीजन और आईसीयू बेड की कमी होने लगी है. ऐसे में कई मरीजों को बेड के दर-दर भटकना पड़ रहा है. जैसे-तैसे बेड और ऑक्सीजन की व्यवस्था हो पा रही है. जिससे मरीजों और उनके परिजनों को काफी परेशानियों का काम करना पड़ रहा, लेकिन हम आपको देहरादून के अस्पतालों में मौजूद बेड़ों की स्थिति के बारे में पूरी जानकारी दे रहे हैं. ऐसे में आप आसानी से उस अस्पताल में जाकर बेड हासिल कर अपना इलाज करवा सकते हैं.

वेंटिलेटर बेड की स्थिति.

कोरोना की दूसरी लहर खतरनाक साबित हो रही है. जिससे ज्यादा लोग संक्रमित हो रहे हैं. साथ ही मौतों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है. कोरोना का नया स्ट्रेन फेफड़े को प्रभावित कर रहा है. जिससे सांस लेने में तकलीफ हो रही है. लिहाजा, कोरोना संक्रमित मरीज अस्पतालों में ऑक्सीजन के लिए पहुंच रहे हैं. साथ ही वेटिंलेटर और आईसीयू बेड भी फुल होते जा रहे हैं. जिसे देखते हुए देहरादून डीएम ने एक आदेश जारी किया हैं. जिसमें निजी अस्पतालों को बेड आरक्षित रखने को कहा है.

बेड की स्थिति.

ये भी पढ़ेंःकैसे रुकेगा संक्रमण, अस्पतालों में नहीं है दो गज की दूरी और मास्क जरूरी

बता दें कि उत्तराखंड में तेजी से कोरोना के केस बढ़ रहे हैं. शनिवार को प्रदेश में 5084 नए कोरोना संक्रमित पाए गए. जबकि, 81 मरीजों की मौत हुई. इसके साथ ही मौत का आंकड़ा 2101 पहुंच गया है. वहीं, कोरोना संक्रमितों की संख्या 1,47,433 पहुंच गई है. प्रदेश में एक्टिव मरीजों का आंकड़ा 33,330 हो गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details