उत्तराखंड

uttarakhand

मसूरी की वादियों पर 'दाग' की तरह हैं सड़क किनारे खड़े खटारा वाहन

By

Published : May 6, 2021, 11:46 AM IST

मसूरी में सड़क किनारे खड़े पुराने जर्जर वाहन शहर के लिए आफत बने हैं. सालों से खड़े जर्जर वाहनों के स्वामियों के खिलाफ कार्रवाई न ही पुलिस कर रही है, न ही नगर पालिका इस पर कोई ध्यान दे रही है.

Mussoorie
मसूरी

मसूरीःपर्यटन नगरी मसूरी में सड़क किनारे जर्जर हालत में खड़े दोपहिया व चौपहिया वाहन लोगों के लिए आफत बने हुए हैं. ये वाहनों की आवाजाही में भी परेशानी खड़ी करते हैं. साथ ही इन वाहनों से मसूरी के कई व्यू प्वाइंट प्रभावित होते हैं. टिहरी रोड सिविल अस्पताल के पास, न्यू टिहरी बस स्टेंड सहित मालरोड, लंढौर रोड और किंक्रेग के आसपास पिछले कई सालों से जर्जर हालत में खड़े वाहनों पर जिम्मेदार अधिकारियों की नजर नहीं पड़ रही है.

इन जर्जर और खराब हालत में खड़ी गाड़ियों के कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है. लेकिन पुलिस-प्रशासन और नगर पालिका इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं. स्थानीय नागरिक करन दयाल का कहना है कि सड़कों के किनारे सालों से खड़े पुराने बेकार वाहन शहर की सुंदरता को ग्रहण लगा रहे हैं.

ये भी पढ़ेंःकॉर्बेट में लंगूर का शिकार करने पेड़ पर चढ़ी बाघिन, फिर क्या हुआ देखिए वीडियो

इस संबंध में एसआई सूरज कंडारी का कहना है कि पुलिस इस दिशा में कार्य कर रही है. जिन लोगों के वाहन लंबे समय से खड़े हैं, वह कबाड़ में तब्दील हो गये हैं. उन्हें चिह्नित कर उन पर कार्रवाई की जाएगी.

नगर पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता ने कहा कि पालिका ने पूर्व में भी सड़कों के किनारे खड़े पुराने जर्जर वाहनों के खिलाफ अभियान चलाया था. ये वाहन वास्तव में शहर की सुंदरता को खराब कर रहे हैं. पालिका ऐसे वाहनों के खिलाफ अभियान चलाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details