उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

चार धाम यात्रा रूट में कोई परिवर्तन नहीं, गढ़वाल आयुक्त ने सोशल मीडिया की खबरों को बताया भ्रामक

यात्रा रूट में किसी प्रकार का कोई फेरबदल नहीं किया गया है. यात्रा रूट पूर्व की तरह मुख्य बिंदु ऋषिकेश से बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री, यमुनोत्री मार्ग से ही संचालित की जाएगी. सोशल मीडिया पर रूट परिवर्तन को लेकर भ्रामक खबरें फैलाई जा रही हैं. इस कारण चार धाम यात्रा पर आने वाले श्रद्धालु भ्रमित हो सकते हैं.

By

Published : Apr 27, 2019, 8:31 PM IST

चारधाम यात्रा.

देहरादून: विश्व प्रसिद्ध चार धाम यात्रा के शुरू होने में कुछ दिन ही शेष बचे हैं. आगामी 7 मई को गंगोत्री-यमुनोत्री के कपाट, 9 मई को केदारनाथ के कपाट और 10 मई को बदरीनाथ के कपाट खोले जाएंगे. ऐसे में गढ़वाल मंडल के आयुक्त ने सोशल मीडिया पर चल रही चार धाम रूट में परिवर्तन की खबर का खंडन करते हुए बताया कि चार धाम यात्रा में किसी भी प्रकार का कोई परिवर्तन नहीं किया गया है.

दरअसल, गढ़वाल मंडल आयुक्त डॉ. बीबी आरसी पुरुषोत्तम ने चार धाम यात्रा रूट परिवर्तन को लेकर चल रही खबरों का खंडन किया. साथ ही उन्होंने बताया कि यात्रा रूट में किसी प्रकार का कोई फेरबदल नहीं किया गया है. यात्रा रूट पूर्व की तरह मुख्य बिंदु ऋषिकेश से बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री, यमुनोत्री मार्ग से ही संचालित की जाएगी. साथ ही उन्होंने ट्रैवल एजेंसियों को भी अवगत कराया कि वे किसी भी प्रकार के भ्रम में ना रहे हैं और चार धाम यात्रा पुराने निर्धारित रूटों से ही आरंभ करें.

गौरतलब है कि जैसे-जैसे चार धाम यात्रा के दिन नजदीक आते जा रहे हैं. सोशल मीडिया पर रूट परिवर्तन को लेकर भ्रामक खबरें फैलाई जा रही हैं. इस कारण चार धाम यात्रा पर आने वाले श्रद्धालु भ्रमित हो सकते हैं. हालांकि गढ़वाल मंडल आयुक्त की तरफ से प्रेस नोट जारी कर चार धाम यात्रा रूटों में किसी भी प्रकार का कोई फेरबदल नहीं किए जाने की बात कही गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details