उत्तराखंड

uttarakhand

जानिए देश और प्रदेश में आज क्या कुछ रहेगा खास

By

Published : Nov 21, 2022, 7:01 AM IST

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के सुरेंद्र नगर, जंबुसार, नवसारी में ताबड़तोड़ रैलियां करने जा रहे हैं, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आज सूरत और राजकोट में जनसभा को भी संबोधित करेंगे, उत्तराखंड कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष प्रीतम सिंह का आज सचिवालय कूच है, आज द्वितीय केदार भगवान मदमहेश्वर की चल विग्रह उत्सव डोली ऊखीमठ पहुंचेगी. जानिए और क्या कुछ रहेगा खास

News today uttarakhand
News today uttarakhand

पीएम मोदी का गुजरात दौरा:गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार पूरे जोरों पर है. ऐसे में इस चुनाव को लेकर पीएम मोदी तीन दिवसीय गुजरात दौरे का अंतिम दिन है. लिहाजा, आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के सुरेंद्र नगर, जंबुसार, नवसारी में ताबड़तोड़ रैलियां करने जा रहे हैं. साथ ही केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह भी आज गुजरात में विभिन्न जनसभाओं को संबोधित करेंगे.

गुजरात में पीएम मोदी की जनसभाएं.

गुजरात में जनसभा को संबोधित करेंगे राहुल गांधी: गुजरात चुनाव को लेकर सरगर्मियां अब तेज होने लगी हैं. ऐसे में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आज गुजरात विधानसभा चुनाव में पार्टी के लिए प्रचार करेंगे, ‘भारत जोड़ो यात्रा’ निकाल रहे राहुल गांधी आज सूरत और राजकोट में जनसभा को भी संबोधित करेंगे. ऐसे में आज भारत जोड़ो यात्रा स्थगित रहेगी.

राहुल गांधी का गुजरात दौरा.

आज उत्तराखंड की कैबिनेट बैठक: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज सुबह 11.30 बजे भक्त दर्शन राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय, जयहरीखाल के स्वर्ण जयंती समारोह कार्यक्रम में प्रतिभाग करेंगे. उसके बाद शाम 4 बजे देहरादून सचिवालय में सीएम धामी की अध्यक्षता में कैबिनेट मीटिंग आयोजित की जाएगी.

उत्तराखंड की कैबिनेट बैठक.

प्रीतम सिंह का सचिवालय कूच: उत्तराखंड कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने किरन नेगी और अंकिता भंडारी हत्याकांड की सीबीआई जांच, भर्ती घोटालों की सीबीआई जांच, लचर कानून व्यवस्था, महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दों को लेकर आज सचिवालय कूच का आह्वान किया है. आज सुबह 10.30 बजे रेंजर्स ग्राउंड से इस कार्यक्रम की शुरुवात होगी. हालांकि, कांग्रेस प्रदेश संगठन ने इस कार्यक्रम से दूरी बना रखी है.

प्रीतम सिंह का सचिवालय कूच.

ओंकारेश्वर में विराजमान होगी डोली: आज द्वितीय केदार भगवान मदमहेश्वर की चल विग्रह उत्सव डोली ऊखीमठ पहुंचेगी. ऐसे में केदार भगवान मदमहेश्वर के शीतकालीन गद्दीस्थल ओंकारेश्वर मंदिर को 8 क्विंटल फूलों से भव्य रूप से सजाया गया है. जिसके बाद मंगलवार से यहां भगवान मदमहेश्वर की विधिविधान से शीतकालीन पूजा शुरू होगी.

ओंकारेश्वर में विराजमान होगी डोली.

IBPS SO Recruitment 2022 आवेदन की अंतिम तिथि: इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल सेलेक्शन (IBPS) ने स्पेशलिस्ट ऑफिसर यानी विशेषज्ञ अधिकारी के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. यह भर्ती अभियान संगठन में 710 पदों को भरेगा. आईबीपीएस एसओ भर्ती के लिए आवेदन करने की आज तारीख है. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट ibps.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं.

आवेदन की अंतिम तिथि आज.

उत्तराखंड के मैदानी इलाकों में बढ़ेगी ठंड:उत्तराखंड में ठंड पिछली बार का रिकॉर्ड तोड़ सकती है. मौसम विज्ञानियों के अनुसार, वेस्टर्न डिस्टरबेंस हिमालय की ओर बढ़ रहा है. इस वेस्टर्न डिस्टरबेंस के आगे बढ़ने के बाद आज से पश्चिमी हिमालय के बर्फीले पहाड़ों से ठंडी हवाएं चलने लगेंगी. जिसका असर मैदानी हिस्सों में होगा.

उत्तराखंड के मैदानी इलाकों में बढ़ेगी ठंड.

विश्व मात्स्यिकी दिवस:दुनिया भर के सभी मछुआरों, मछली उत्पादकों और संबंधित हितधारकों के साथ एकजुटता प्रदर्शित करने के लिए आज का दिन विश्व मत्स्य दिवस मनाया जाता है. इस दिवस को मनाना साल 1997 में शुरू किया गया था, जहां 'मछली उत्पादकों एवं मछली पालकों के विश्व फोरम' का आयोजन नई दिल्ली में हुआ था, जिसके बाद 18 देशों के प्रतिनिधियों के साथ 'वर्ल्ड फिशरीज फोरम' का गठन हुआ.

विश्व मात्स्यिकी दिवस.

ABOUT THE AUTHOR

...view details