उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

जानिए देश और प्रदेश में आज क्या कुछ रहेगा खास

देहरादून स्थित भारतीय सैन्य अकादमी (IMA) की आज पासिंग आउट परेड होगी. कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा में आज का दिन महिला कार्यकर्ताओं और समर्थकों के लिए आरक्षित किया गया है. देहरादून के हाथीबड़कला सहित प्रदेश के 6 अन्य पीओपीएसके में पासपोर्ट मेला आयोजित किया जाएगा. इसके अलावा जानिए देश और प्रदेश में आज क्या कुछ रहेगा खास

By

Published : Dec 10, 2022, 7:02 AM IST

news today of uttarakhand
आज क्या कुछ रहेगा खास

IMA पासिंग आउट परेड:देहरादून स्थित भारतीय सैन्य अकादमी (IMA) की पासिंग आउट परेड होगी. आईएमए की इस बार होने वाली पासिंग आउट परेड में कुल 344 जेंटलमैन कैडेट्स पास आउट होंगे. इनमें से 314 भारतीय मूल के कैडेट्स और 11 मित्र देशों के 30 विदेशी कैडेट्स भी पास आउट होंगे. यूपी के 51 और उत्तराखंड के 29 कैडेट्स पास आउट होंगे.

IMA पासिंग आउट परेड

भारत जोड़ो यात्रा: कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा में आज का दिन महिला कार्यकर्ताओं और समर्थकों के लिए आरक्षित किया गया है. राहुल गांधी के साथ सिर्फ महिलाएं ही यात्रा करेंगी. राजस्थान के भरतपुर जिले की 20 महिला कार्यकर्ता इस यात्रा में भाग लेंगी.

भारत जोड़ो यात्रा

यात्रा में शामिल होंगी सोनिया गांधी: कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी भी आज राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होंगी. सोनिया 11 दिसंबर तक राजस्थान प्रवास पर हैं.

यात्रा में शामिल होंगी सोनिया गांधी

सात पासपोर्ट सेवा केंद्रों पर पासपोर्ट मेला:देहरादून के हाथीबड़कला सहित प्रदेश के 6 अन्य पीओपीएसके (Post Office Passport Seva Kendra) में पासपोर्ट मेला आयोजित किया जाएगा. मेले में सामान्य और तत्काल श्रेणी के तहत ऑनलाइन आवेदन प्रस्तुत करना होगा. इसके बाद अप्वाइंटमेंट शीट मिलेगी. इसे लेकर मेले में आना होगा. देहरादून के अलावा अल्मोड़ा, नैनीताल, काठगोदाम, रुड़की, रुद्रपुर और श्रीनगर में आयोजित किया जाएगा.

सात पासपोर्ट सेवा केंद्रों पर पासपोर्ट मेला

मनसा देवी रोप-वे बंद: धर्मनगरी हरिद्वार में मां मनसा देवी के लिए रोपवे की मरम्मत के कारण रोपवे का संचालन आज भी बंद रहेगा. इस बीच श्रद्धालु पैदल रास्ते से ही मंदिर जा रहे हैं. होगा. जानकारी के मुताबिक, मां मनसा देवी मंदिर का रोपवे 5 दिसंबर से बंद है.

मनसा देवी रोप-वे बंद

फीफा वर्ल्ड कप 2022: कतार में चल रहे फीफा वर्ल्ड कप 2022 में अब क्वार्टर फाइनल्स खेले जा रहे हैं. आज सुबह 12.30 पर नीदरलैंड बनाम अर्जेंटीना का मैच हुआ. फिर रात 8:30 बजे से पुर्तगाल बनाम मोरक्को के बीच मुकाबला होगा.

फीफा वर्ल्ड कप 2022

भारतीय ओलंपिक संघ अध्यक्ष चुनाव: आज भारतीय ओलंपिक संघ के अध्यक्ष के चुनाव है, जिसमें महान एथलीट पीटी ऊषा को औपचारिक तौर पर चुना जाएगा. IOA के 95 साल के इतिहास में अध्यक्ष पद पर काबिज होने वाली पहली ओलंपियन और अंतरराष्ट्रीय पदक विजेता होंगी.

भारतीय ओलंपिक संघ अध्यक्ष चुनाव

ABOUT THE AUTHOR

...view details