उत्तराखंड

uttarakhand

जानिए देश और प्रदेश में आज क्या कुछ रहेगा खास

By

Published : Sep 6, 2021, 7:01 AM IST

अल्मोड़ा में बीजेपी की जन आशीर्वाद रैली में सीएम पुष्कर धामी होंगे शामिल. कांग्रेस बाजपुर, गदरपुर, रुद्रपुर में निकालेगी परिवर्तन यात्रा. उत्तराखंड में मौसम विभाग ने 7 सितंबर तक ऊारी बारिश की आशंका को देखते हुए येलो अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा जानिए देश प्रदेश में आज क्या कुछ रहेगा खास

NEWS TODAY

सीएम धामी का कार्यक्रम
उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी सुबह 11:55 बजे अल्मोड़ा में बीजेपी की जन आशीर्वाद रैली में प्रतिभाग करेंगे. उसके बाद अल्मोड़ा के रैमजे कॉलेज में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे. वहीं, 3:25 बजे अल्मोड़ा में नवीन कलेक्ट्रेट भवन सहित विभfन्न योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे.

सीएम धामी का कार्यक्रम

कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा
आज कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा के प्रथम चरण का आखिरी परिवर्तन यात्रा बाजपुर, गदरपुर, रुद्रपुर में होगी. इस दौरान प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता समेत बड़ी संख्या में कार्यकर्ता शामिल होंगे. कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा का उदेश्य पिछले 5 सालों में भाजपा सरकार की नाकामियों को जनता के बीच प्रचार प्रसार करना है.

कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा

बीजेपी की जन आशीर्वाद रैली
आज बीजेपी के जन आशीर्वाद रेली के प्रथम चरण का आखिरी रैली है. आज बीजेपी का जन आशीर्वाद रैली अल्मोड़ा में आयोजित होने जा रही है. जिसमें सीएम पुष्कर सिंह धामी शामिल होंगे. जन आशीर्वाद रैली के माध्यम से बीजेपी चुनाव में जनाधार जुटाने की जुगत में है.

बीजेपी की जन आशीर्वाद रैली

उत्तराखंड में यलो अलर्ट
मौसम विभाग ने प्रदेश में भारी बारिश को लेकर 7 सितंबर तक यलो अलर्ट जारी किया है. आज (6 सितंबर) देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में कहीं-कहीं बौछार के साथ भारी बारिश की आशंका है. वहीं, 7 सितंबर को पर्वतीय क्षेत्रों में भारी बारिश का यलो अलर्ट है.

उत्तराखंड में येलो अलर्ट

सोमवती अमावस्या
आज सोमवती आमवस्या का व्रत है. संतान की इच्छा रखने वाले दंपत्ति इस व्रत को विशेष रूप से करते हैं. ऐसी मान्यता है कि जो महिलाएं इस दिन व्रत रखती हैं, उनकी सेहत और पति के जीवन में वृद्धि होती है.

सोमवती अमावस्या

आज से छात्रों के लिए खुलेगा JNU
आज से चरणबद्ध तरीके से जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी खोला जाएगा. पहले चरण में 6 सितंबर से सिर्फ पीएचडी अंतिम वर्ष और 9B के उन छात्रों को आने की अनुमति होगी, जिन्हें 31 दिसंबर या उससे पहले थीसिस जमा करनी है.

आज से छात्रों के लिए खुलेगा JNU

NEET PG 2021 का एडमिट कार्ड होगा जारी
नीट पीजी 2021 के लिए आज एडमिट कार्ड जारी होंगे. अभ्यर्थी नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन की आधिकारिक वेबसाइट natboard.edu.in. पर जारी किए जाने के बाद अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे.

NEET PG 2021 का एडमिट कार्ड होगा जारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details