उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

ऋषिकेश: हाईटेक सुविधाओं से लैस होगा नया झूला पुल, ये चीजें बनाएंगी खास

लक्ष्मण झूला बंद होने के बाद अब ऋषिकेश में एक नये पुल का निर्माण किया जाएगा. मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र के अनुसार यह पुल आधुनिक तरीके से बनाया जाएगा. जो पर्यटकों के लिए बेहद आकर्षक का केंद्र होगा.

By

Published : Jul 24, 2019, 11:03 PM IST

Updated : Jul 24, 2019, 11:52 PM IST

लक्ष्मण झूला पुल

देहरादून: लक्ष्मण झूला पुल पर आवाजाही पूरी तरह बंद कर दी गई है. ऐसे में राज्य सरकार की कोशिश है कि जल्द ही नए झूला पुल का निर्माण करवाया जाए. मुख्यमंत्री के अनुसार ऋषिकेश में बनने वाला नया झूला पुल पूरी तरह से आधुनिक सुविधाओं से लैस होगा. साथ ही नया झूला पुल बेहद ही खूबसूरत होगा, जो पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करेगा.

हाईटेक सुविधाओं से लैस होगा नया झूला पुल

लक्ष्मण झूला पुल को रिपेयर करने के लिए बीते दिनों मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने विशेषज्ञों से राय मांगी थी. जिसके बाद अब लक्ष्मण झूला पुल को रिपेयर करने के साथ ही नया झूला पुल का निर्माण किया जाएगा. बताया जा रहा है कि नया झूला पुल पूरी तरह से आधुनिक होगा. इस नए पुल में दो लेन बनाए जाएंगे. एक लेन से पैदल यात्री आवाजाही करेंगे, तो दूसरी लेन से छोटे वाहन भी इस पुल से आवाजाही कर सकेंगे.

पढ़ें-लक्ष्मण झूला पुल बंद होने से राम झूला पर बढ़ा भार, हर पल मंडरा रहा खतरा

वहीं त्रिवेंद्र सिंह रावत का कहना है कि नई टेक्नोलॉजी आ रही है. इन नई टेक्नोलॉजी के तहत उस पर फिल्में भी दिखाने की व्यवस्था है. उन्होंने बताया कि इस तरह के कुछ प्रस्ताव आए हैं. जिसके तहत यूनिक झूला बनाया जाएगा. जो बेहद खूबसूरत होगा, साथ ही आधुनिक तरीकों से भी लैस होगा. जिससे नया झूला पुल पर्यटकों और तीर्थयात्रियों के लिए आकर्षण का केंद्र बन सके.

Last Updated : Jul 24, 2019, 11:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details