उत्तराखंड

uttarakhand

मसूरी एसडीएम ने की अवैध निर्माण पर छापेमारी, 11 मजदूर सहित 1 ठेकेदार को लिया हिरासत में

By

Published : Apr 23, 2020, 11:47 PM IST

Updated : Apr 24, 2020, 10:24 AM IST

एसडीएम वरुण चौधरी ने गुरुवार को मसूरी में चल रहे अवैध निर्माण कार्यों पर छापेमारी की. वहीं, एसडीएम ने मसूरी स्प्रिंग रोड पर चल रहे निर्माण कार्य में लगे 4 मजदूर और ठेकेदार को हिरासत में ले लिया. साथ ही निर्माण कार्य को तत्काल प्रभाव से बंद करवाया दिया. साथ ही 7 मजदूरों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने पर हिरासत में लिया था.

Mussoorie
मसूरी एसडीएम ने की अवैध निर्माण पर छापेमारी

मसूरी:एसडीएम वरुण चौधरी ने गुरुवार को मसूरी में चल रहे अवैध निर्माण कार्यों पर छापेमारी की. वहीं, एसडीएम ने मसूरी स्प्रिंग रोड पर निर्माण कार्य में लगे 4 मजदूर और ठेकेदार को हिरासत में लेकर निर्माण कार्य को तत्काल प्रभाव से बंद करवाया दिया. साथ ही एसडीएम ने इस दौरान 7 नेपाली मजदूरों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने पर हिरासत में लेकर मसूरी पुलिस के हवाले कर दिया.

मसूरी एसडीएम ने की अवैध निर्माण पर छापेमारी

बता दें, पुलिस ने अवैध निर्माण कर रहे बिजनौर उत्तर प्रदेश के निवासी 4 मजदूर साजिद पुत्र अब्दुल 19, इरफान पुत्र इस्लाम 20, इकबाल पुत्र इस्लाम 38 और हनीफ पुत्र खलील के खिलाफ धारा 151 में मुकदमा दर्ज किया गया. वहीं, ठेकेदार मुकेश भट्ट पुत्र प्यारेलाल भट्ट 41 निवासी जाफर हॉल मसूरी के खिलाफ धारा 188 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. साथ ही 7 नेपाली मजदूरों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने पर 81 पुलिस एक्ट के तहत कार्रवाई की गई और नेपाली मजदूरों को चेतावनी भी दी गई कि सभी लोग लॉकडाउन के नियमों के साथ सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन करेंगे.

पढ़े-जि. पं. अध्यक्ष ने आपदा प्रबंधन प्राधिकरण को दिया 10 लाख का चेक

वहीं, वरुण चौधरी ने कहा कि लॉकडाउन में किसी प्रकार के निर्माण कार्य करने की किसी को अनुमति नहीं है, ऐसे में मसूरी में कुछ लोग प्रशासन की बिना अनुमति के निर्माण कार्य कर रहे हैं जो गलत है. उन्होंने लोगों से अपील की है कि कोई भी लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन न करे. वहीं घरों से बाहर न निकले, अगर कोई जरूरी काम हो तो एक ही व्यक्ति घर से निकले. उन्होंने कहा कि अगर किसी को निर्माण कराना है तो वह उसके लिए प्रशासन से अनुमति लेने के बाद ही कार्य करे.

Last Updated : Apr 24, 2020, 10:24 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details