उत्तराखंड

uttarakhand

मसूरी: स्कूलों में पुलिस ने पढ़ाया ट्रैफिक नियमों का पाठ, दी ये हिदायत

By

Published : Sep 17, 2019, 7:13 PM IST

Updated : Sep 17, 2019, 7:18 PM IST

ट्रैफिक नियमों को लेकर मसूरी कोतवाल भावना कैंथोला स्कूलों में जाकर बच्चों को जागरुक कर रही हैं. साथ ही शहर में भी जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है.

मसूरी पुलिस ने स्कूली छात्रों को ट्रैफिक नियमों का पाठ पढाया.

मसूरी:पहाड़ों की रानी मसूरी में यातायात नियमों को पालन न करने वालों पर मसूरी पुलिस सख्ती दिखा रही है. जिसको लेकर मसूरी के मुख्य चौराहों पर चेंकिग अभियान चलाया जा रहा हैं. वहीं, स्कूलों में जाकर मसूरी कोतवाल भावना कैंथोला छात्र-छात्राओं को यातायात नियमों के बारे में जागरुक कर रही हैं. साथ ही बिना ड्राइविंग लाइसेंस के वाहनों को न चलाने का भी निर्देश दिया.

पढे़ें:आदमखोर गुलदार को मारने के लिए वन विभाग ने दिया शूटआउट का आदेश

वहीं, लोगों को यातायात नियमों के बारे में भी जागरुक करने का भी काम किया जा रहा है. कोतवाल भावना कैंथोला स्कूलों में जाकर छात्र-छात्राओं को यातायात नियमों के पाठ पढ़ा रही है.

मसूरी पुलिस ने ट्रैफिक नियम से छात्रों को जागरुक किया.

उन्होंने कहा कि बिना गियर वाले वाहनों के लिए 16 साल तक के बच्चों को लर्निंग लाइसेंस बनाया जाता है. ऐसे में जो छात्र काफी दूर से स्कूटी के माध्यम से स्कूल आते हैं. वह एक हफ्ते के भीतर अपना लर्निंग लाइसेंस बनवा लें. साथ ही बिना हेलमेट के किसी भी हाल में वाहनों को न चलाएं.

वहीं, ईटीवी भारत से खास बातचीत में मसूरी कोतवाल भावना कैंथोला ने कहा कि डीजी लॉ एंड ऑर्डर अशोक कुमार और एसएसपी मोहन जोशी के निर्देशानुसार यातायात नियमों को सख्ती से पालन किया जा रहा है. मॉल रोड पर इमरजेंसी सेवाओं को छोड़कर किसी भी प्रकार के वाहनों को चलने की अनुमति नहीं दी जा रही है. इसके अलावा यातायात को सुचारू रखने के लिए सीनियर सिटीजन से भी मदद ली जा रही है. कोतवाल ने कहा कि जो लोग यातायात नियमों व पालिका के बायलॉज का उल्लंघन करते हुए पाए जाएंगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated : Sep 17, 2019, 7:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details