उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

वीकेंड और क्रिसमस के चलते पर्यटकों से पैक हुई मसूरी, जाम ने मजा किया किरकिरा!

वीकेंड और क्रिसमस के कारण मसूरी पर्यटकों से पैक हो गई है. मसूरी के 70 से 80 प्रतिशत होटल फुल हो चुके हैं. पर्यटकों के भारी संख्या में पहुंचने के बाद एक बार फिर से मसूरी में जाम की परेशानी देखने को मिली. आज भी मसूरी के मुख्य चौक चौराहों पर वाहनों की लंबी कतारें देखी गई.

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Dec 24, 2023, 9:54 PM IST

Crowd of tourists in Mussoorie
वीकेंड और क्रिसमस के चलते पर्यटकों से पैक हुई मसूरी

मसूरी: वीकेंड और क्रिसमस के चलते पहाड़ों की रानी मसूरी में भारी संख्या में पर्यटक पहुंचे. रविवार सुबह से ही पर्यटकों का मसूरी आना शुरू हो गया था. रविवार शाम तक मसूरी के होटल और गेस्ट हाउस 70 से 80 प्रतिशत बुक हो गए. वीकेंड और क्रिसमस के चलते पर्यटक पहाड़ों की रानी मसूरी में पर्यटकों की भारी भींड के चलते मुख्य चौराहों पर लोगो को जाम की परेशानियों से दो चार होना पड़ा.

मसूरी गांधी चौक से पेट्रोल पंप तक व मालरोड तक वाहनों की लम्बी कतारें देखने को मिली. मसूरी में क्रिसमस और वीकेंड में उमड़ने वाली भीड़ को लेकर स्थानीय प्रशासन और पुलिस द्वारा बनाये गए सारे प्लान फेल होते हुए नजर आये. स्थानीय लोगों ने कहा हर साल स्थानीय प्रशासन और पुलिस मसूरी में क्रिसमस पर होने वाली भीड़ और यातायात प्लान को लेकर बड़ी बड़ी बातें करती है, मगर धरातल पर सब कुछ फेल होता नजर आता है. रविवार को भी मसूरी के बाजारों, मालरोड व समीपवर्ती पर्यटन स्थल जैसे कैम्पटी फाल, बुराशखंड धनोल्टी, कंपनी गार्डन, जार्ज एवरेस्ट, लालटिब्बा, चार दुकान व भट्टा फाल में दिनभर पर्यटकों की चहल-पहल रही. पर्यटकों की अच्छी आमद से पर्यटन व्यवसाय से जुड़े व्यापारी खुश नजर आए.

पढे़ं- उत्तरकाशी में शुरू हुआ सेलिब्रेशन का काउंटडाउन, बड़ी संख्या में पहुंचे रहे टूरिस्ट, हर्षिल-केदारकांठा में लगा जमावड़ा

मसूरी होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय अग्रवाल ने बताया रविवार शाम तक होटलों में 70 से 80 प्रतिशत पर्यटकों की बुकिंग हो चुकी थी. हरियाणा, पानीपत व नोएडा एनसीआर से मसूरी पहुंचे पर्यटकों ने कहा मसूरी की खूबसूरती शानदार है. उन्होंने कहा यहां पार्किंग बड़ी समस्या है. जिसको लेकर काम किया जाना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details