उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Dec 15, 2019, 7:16 PM IST

Updated : Dec 15, 2019, 8:02 PM IST

ETV Bharat / state

देहरादून: मुस्लिम समुदाय ने नागरिकता संशोधन विधेयक का किया विरोध

नागरिकता संशोधन विधेयक 2019 लोकसभा और राज्यसभा में पारित हो चुका था. वहीं, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भी नागरिकता संशोधन विधेयक को मंजूरी मिल गई है. जबकि, मुस्लिम समुदाय के लोग इस बिल का विरोध कर रहे हैं.

dehradun
मुस्लिम समुदाय ने किया नागरिकता संशोधन विधेयक का विरोध

देहरादून: नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ जहां पुरे देश में मुस्लिम समुदाय प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीं, रविवार को राजधानी में हजारों की संख्या में मुस्लिम समुदाय ने नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर एसडीएम के माध्यम से जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा. शहर काजी का आरोप है कि सभी को नागरिकता दी जा रही है, लेकिन मुस्लिम समुदाय को नहीं दे जा रही है. ऐसे में उन्होंने मुस्लिम समुदाय के लोगों के साथ भेदभाव करने का भी आरोप लगाया.

मुस्लिम समुदाय ने किया नागरिकता संशोधन विधेयक का विरोध

बता दें कि हाल ही में नागरिकता संशोधन विधेयक 2019 बुधवार को राज्यसभा में पारित हो गया. ये विधेयक लोकसभा में पहले ही पारित हो चुका था. वहीं, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भी नागरिकता संशोधन विधेयक को मंजूरी मिल गई है. इसके साथ ही सरकार ने इसकी अधिसूचना भी जारी कर दी है, लिहाजा अब इस विधेयक ने कानून का रूप ले लिया है, जिसके बाद पूरे भारत में मुस्लिम समुदाय के लोग नागरिकता संशोधन विधेयक का विरोध कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: अपणुं उत्तराखंडः दिनभरै 10 खास खबर, एक नजर मां

वहीं, शहर काजी मोहम्मद अहमद कासमी का कहना है कि सभी को नागरिकता दी जा रही है, लेकिन मुसलमानों को नही दी जा रही है. कासमी ने कहा कि मुस्लिम समुदाय ने भारत के लिए अपनी जान तक दी है और कई लड़ाइयां भी लड़ी हैं, लेकिन आज हमको ये सिला दिया जा रहा है. सरकार मुसलमानों कुर्बानियां भूल गई है.

Last Updated : Dec 15, 2019, 8:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details