उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @9AM

उत्तराखंड में डीजल-पेट्रोल हुआ सस्ता. ऑल वेदर रोड पर सरकार को मिला प्रधानों का साथ. ईटीवी भारत की खबर के बाद 350 गेस्ट टीचरों को मिला सेवा विस्तार. आज मौसम से रहना सावधान. पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़. पढ़िए सुबह 9 बजे की 10 बड़ी खबरें, बस एक क्लिक में...

By

Published : Sep 15, 2020, 8:59 AM IST

top-ten-news-uttarakhand-at-9am
10 बड़ी खबरें @9AM

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @9AM

1- ऑल वेदर रोड की चौड़ाई बढ़ाने के पक्ष में सरकार, सामरिक महत्व भी है आधार

सुप्रीम कोर्ट द्वारा ऑल वेदर रोड की चौड़ाई कम करने के आदेश के बाद राज्य सरकार पशोपेश में पड़ गई है. सरकार की दलील है कि यह सड़क न सिर्फ चार धाम को जोड़ेगी बल्कि सामरिक दृष्टिकोण से भी काफी महत्वपूर्ण है.

2- गंगोत्री हाईवे की चौड़ाई कम होने से प्रधान संगठन भी पर्यावरणविदों से नाराज

पर्यावरणविदों की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने गंगोत्री हाईवे पर सड़क की चौड़ाई 7 मीटर से घटाकर 5.5 मीटर करने का फैसला सुनाया. इससे प्रधान संगठन और स्थानीय लोग पर्यावरणविदों से नाराज हो गए हैं.

3- ऐसे टूटेगी कोरोना की चेन, देहरादून के व्यापारियों ने दिए चार सुझाव

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए देहरादून उद्योग व्यापार मंडल की ओर से बैठक की गई. इस दौरान व्यापार मंडल की सभी इकाइयां मौजूद रहीं. व्यापारियों से सुझाव भी आमंत्रित किए गए. व्यापारियों ने चार सुझाव दिए.

4- उत्तराखंड में जारी है कोरोना ब्लास्ट, संक्रमितों की संख्या 33 हजार पार

1043 नए मामले सामने आने के बाद प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 33,016 तक पहुंच गया है. उत्तराखंड में अभी तक 22,077 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं.

5- ईटीवी भारत की खबर के बाद 350 गेस्ट टीचरों को मिला सेवा विस्तार

प्रदेश के विभिन्न डिग्री कॉलेजों में पढ़ा रहे 350 से अधिक गेस्ट टीचरों को 2 महीने बाद सेवा विस्तार मिला है. 30 अगस्त को ईटीवी भारत ने गेस्ट टीचरों की समस्या को प्रमुखता से उठाया था.

6- मौसम: सावधान! कहीं होगी बारिश तो कहीं गिरेगी बिजली

प्रदेश के सभी जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. साथ ही कुछ हिस्सों में बिजली गिरने की आशंका भी व्यक्त की गई है. इसे लेकर यहां के लोगों के लिए अलर्ट जारी किया गया है.

7- प्रदेश में आज डीजल-पेट्रोल हुआ सस्ता

प्रदेश में रोजाना पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव देखने को मिल रहा है. देहरादून में आज पेट्रोल-डीजल के दाम में कमी दर्ज की गई है. उधर हरिद्वार में भी पेट्रोल-डीजल के दाम में कमी देखने को मिली है. साथ ही हल्द्वानी में भी इनके दामों में कमी आई है.

8- कोरोना : यूजीसी-नेट परीक्षा स्थगित, 24 सितंबर से होगी

शिक्षा मंत्रालय की परीक्षा एजेंसी ने सोमवार को राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (नेट) स्थगित कर दी क्योंकि इसकी तिथियां भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद (आईसीएआर) परीक्षा से टकरा रही थीं. नेट परीक्षा 16 सितंबर से 25 सितंबर तक आयोजित होनी थी. अब यह 24 सितंबर से आयोजित होगी.

9- जम्मू-कश्मीर : पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में पुलिस और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है. कश्मीर जोन पुलिस ने यह जानकारी दी है. पुलिस के मुताबिक, मार्वल क्षेत्र में यह मुठभेड़ आज तड़के शुरू हुई.

10- भारत-चीन गतिरोध : संसद में आज बयान दे सकते हैं रक्षा मंत्री

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा के पास भारत और चीनी सैनिकों के बीच जारी गतिरोध को लेकर आज संसद में एक बयान दे सकते हैं. विपक्ष द्वारा इस मुद्दे पर चर्चा कराये जाने की मांग के बीच यह बयान काफी महत्व रखता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details