उत्तराखंड

uttarakhand

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर आयुष मंत्री बोले- योग एवं प्राकृतिक चिकित्सा प्रकोष्ठ की होगी स्थापना

By

Published : Jun 21, 2020, 12:52 PM IST

आज विश्व योग दिवस है. वहीं, उत्तराखंड के आयुष मंत्री हरक सिंह रावत ने अपनी पुत्र वधू अनुकृति गुसाईं और प्रदेश योगा ब्रांड एंबेसडर दिलराज प्रीत कौर के साथ योग किया. साथ ही प्रदेशवासियों को योग को लेकर संदेश और शुभकामनाएं दी.

DEHRADUN
आयुष मंत्री हरक सिंह रावत

देहरादून: अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर उत्तराखंड के आयुष मंत्री हरक सिंह रावत ने आयुर्वेद निदेशालय में योग एवं प्राकृतिक चिकित्सा प्रकोष्ठ की स्थापना को लेकर बड़ी घोषणा की. वही, देहरादून स्थित अपने आवास पर मंत्री हरक सिंह रावत, उनकी बहू अनुकृति गुसाईं रावत और उत्तराखंड की योग ब्रांड एंबेसडर दिलराज प्रीत कौर ने योग करते हुए सभी प्रदेशवासियों को संदेश और शुभकामनाएं दी.

आयुष मंत्री हरक सिंह रावत

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर आयुष मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत ने घोषणा करते हुए कहा कि आयुर्वेद निदेशालय में योग एवं प्राकृतिक चिकित्सा प्रकोष्ठ की स्थापना की जाएगी. वहीं विश्व योग दिवस पर यह घोषणा काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है. जिससे योग प्रशिक्षकों एवं प्राकृतिक चिकित्सा के क्षेत्र में कोर्स करने वाले छात्रों को रोजगार का अवसर मिलेंगे.

ये भी पढ़े:उत्तराखंड: योगा ब्रांड एंबेसडर दिलराज प्रीत कौर ने योग को बताया जरूरी, कहा बीमारियां भागती हैं दूर

हरक सिंह रावत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने योग को आज देश और दुनिया तक पहुंचाया है, जबकि कोरोना काल मे यह दुनिया के लिए बेहद फायदेमंद है. वहीं, अनुकृति गुसाईं ने भी योग के फायदे के बारे में बताया. साथ ही इस मौके पर दिलराज प्रीत कौर ने कोरोना से बचने के लिए जरूरी आसन कर इस बीमारी से बचने की बात कही.

योग की राजधानी ऋषिकेश से आज योग दुनिया के कोने कोने तक पहुंच चुका है. अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर कोरोना महामारी के चलते इस बार कोई भी बड़ा कार्यक्रम आयोजित नहीं किया गया. लेकिन सभी लोगों ने अपने घर पर ही योग किया. इस दौरान आयुष मंत्री हरक सिंह रावत, उनकी बहू अनुकृति गुसाईं और उत्तराखंड की योगा ब्रांड एंबेसडर दिलराज प्रीत कौर ने मंत्री के आवास पर योग किया. इस दौरान उन्होंने सभी प्रदेशवासियों को योग से जुड़ने का संदेश दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details