उत्तराखंड

uttarakhand

क्रिकेट एकेडमी लूट में पुलिस को मिले अहम सुराग, जल्द खुलासे का दावा

By

Published : Sep 24, 2019, 10:15 PM IST

Updated : Sep 24, 2019, 10:23 PM IST

रविवार रात पश्चिम बंगाल क्रिकेट टीम के कैप्टन अभिमन्यु ईश्वरन के घर पर पड़ी डकैती मामले का अभीतक खुलासा नहीं हो पाया है. हालांकि पुलिस ने घटना में अहम सुराग मिलने का दावा करते हुए जल्द खुलासा करने की बात कही है.

एसएसपी अरुण मोहन जोशी.

देहरादून:शहर के राजपुर रोड स्थित अभिमन्यु क्रिकेट एकेडमी संचालक आरपी ईश्ववरन के घर हुई करोड़ों की लूट पर पुलिस जल्द खुलासा करने का दावा कर रही है. पुलिस के अनुसार लूटकांड मामले में उनके हाथ कई अहम सुराग हाथ लगे हैं. मामले में जांच कर रही एसओजी सहित आठ अलग-अलग टीमों की संयुक्त कार्रवाई अब अपने अंतिम चरण में है.

एसएसपी अरुण मोहन जोशी.

बता दें कि बीते रविवार अभिमन्यु क्रिकेट एकेडमी संचालक के घर से लाखों की नकदी, कीमती जेवरात, विदेशी करेंसी सहित कई कीमती सामानों की लूट हुई है. जानकारी के मुताबिक ईश्वरन अपनी पत्नी के साथ घर पर ही भारत और दक्षिण अफ्रीका बीच चल रहा टी-20 मैच देख रहे थे. तभी हथियारों के साथ चार बदमाश ईश्ववरन के घर में घुसे. बदमाशों ने सबसे पहले नौकरों को गन प्वाइंट पर लिया.

पढे़ं-क्रिकेटर अभिमन्यु के घर हुई लूट में पुलिस के हाथ खाली, बेटी ने ट्रेस की I-Phone की लोकेशन

उसके बाद दोनों अलग-अलग कमरों में दाखिल हुए. इस बाद बदमाशों ने आरपी ईश्ववरन और उनकी पत्नी को भी बंदूक की नोक पर बंधक बनाया. दोनों को बंधक बनाने के बाद बदमाशों ने पूरे घर में लूटपाट की. बदमाश घर से नकदी, विदेश करेंसी और कीमती जेवरात लेकर फरार हो गए. बदमाश अपने साथ सीसीटीवी कैमरे की डीवीआर भी उखाड़ ले गए है. वारदात को अंजाम देने वाले बदमाशों ने घटना वाले दिन राजपुर-मसूरी डायवर्जन सहित घटनास्थल के आसपास कार से रेकी की थी. अंदेशा जताया रहा है कि लुटेरे एक-एक कर घर मे दाखिल हुए. साथ ही एक शख्स सड़क पर खड़ी कार में बैठा निगरानी करता रहा.

वहीं, इस लूट कांड मामले के बारे में देहरादून एसएसपी अरुण मोहन जोशी का दावा है कि पुलिस टीम के पास लूट से जुड़ी अहम जानकारियां हाथ लगी हैं. सभी कड़ियों को जोड़ा जा रहा है. इसके अलावा एकेडमी संचालक से रंजिश रखने वाले व्यक्ति के मामले पर भी जानकारी जुटाई गई है. जल्द ही इस पूरे मामले का खुलासा किया जाएगा.

Last Updated : Sep 24, 2019, 10:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details