उत्तराखंड

uttarakhand

ऋषिकेश में हटाए गए स्पीकर के होर्डिंग्स-बैनर, गुस्से में विस अध्यक्ष बोले- ऊपर तक जाएगी बात

By

Published : Mar 23, 2021, 7:12 PM IST

इस मामले में भाजपा युवा मोर्चा का कार्यकर्ताओं ने नगर आयुक्त के खिलाफ विरोध प्रदर्शन भी किया है. साथ ही उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल का समर्थन करते हुए नगर आयुक्त के खिलाफ कार्रवाई की मांग की.

विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल

ऋषिकेश: नगर निगम ऋषिकेश क्षेत्र में ऑरेंज सिटी के बाद एक नए विवाद ने जन्म लिया है. यह विवाद स्थानीय विधायक और विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल के होर्डिंग-बैनर हटाने को लेकर हुआ है. विधानसभा अध्यक्ष का कहना है कि नगर निगम ने उनके होर्डिंग हटाए हैं. इससे नाराज हुए स्पीकर ने मामले को ऊपर तक ले जाने की बात कही है.

विधानसभा अध्यक्ष अग्रवाल के मुताबिक नगर क्षेत्र में 26 मार्च को आयोजित एक कार्यक्रम के होर्डिंग बैनर लगाए गए थे. इन होर्डिंग और बैनर में न सिर्फ उनकी बल्कि देश के प्रधानमंत्री मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और राज्य के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से लेकर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक तक की तस्वीर थी. लेकिन एकाएक नगर निगम प्रशासन ने इन होर्डिंग को हटवा दिया.

भाजपा युवा मोर्चा ने किया विरोध प्रदर्शन.

पढ़ें-बीजेपी-कांग्रेस के लिए सल्ट जीतना कड़ी चुनौती, तेजतर्रार नेता रहे हैं पहली पसंद

नाराज विधानसभा अध्यक्ष ने एक जनप्रतिनिधि की ओर इशारा करते हुए कहा कि यह सब कुछ अहंकार की भावना से किया जा रहा है. उसी पार्टी से निर्वाचित होकर उक्त जनप्रतिनिधि सत्ता की कुर्सी तक पहुंचा है. विधानसभा अध्यक्ष ने यह भी कहा कि अन्य राजनीतिक दलों के होर्डिंग बैनर नहीं हटाए जा रहे हैं, बल्कि सत्तारूढ़ दल के लोगों के साथ ही ऐसा किया जा रहा है. निगम ने किसी तरह की विज्ञापन नीति लागू की है, तो उसकी जानकारी उन्हें भी दी जानी चाहिए थी. मगर ऐसा नहीं किया जा रहा है. हाल में हुए एक राजनीतिक विवाद की ओर संकेत करते हुए विधानसभा अध्यक्ष ने यह भी कहा कि कुछ लोगों का अहंकार टूटा है और अहंकार किसी का नहीं रहा.

ऋषिकेश में हटाए गए स्पीकर के होर्डिंग्स-बैनर.

पढ़ें-तो क्या सिर्फ पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र ही थे दागदार, जानिए क्या कहते जानकार?

चिढ़ किससे, मोदी जी से...तो बताइए

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी से चिढ़ है तो बताइए. आपको अमित शाह जी से चिढ़ है तो वह बताइए. आपको मुख्यमंत्री से चिढ़ हो तो वह बताइए. अपनी कमी छुपाने की कोशिश की जा रही है, लेकिन लोगों को सब कुछ पता है. यहां क्या कारनामे हो रहे हैं, यहां गुंडागर्दी अपने चरम पर पहुंच चुकी है. अब इस तानाशाही को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है.

इस बारे में मुख्य नगर आयुक्त नरेंद्र सिंह क्युरियाल ने कहा कि नगर निगम की बोर्ड बैठक में यह तय हुआ था कि बिना अनुमति के लगे होर्डिंग-बैनर हटा दिए जाएंगे. चाहे वह किसी के भी हैं. यह सब निगम की आय बढ़ाने को देखते हुए किया गया है. इस बाबत बीते सोमवार को निगम प्रशासन ने नगर क्षेत्र में मुनादी कराई और चेतावनी जारी की थी कि लोग खुद अपने होर्डिंग बैनर हटवा लें. ऐसा नहीं करते हैं, तो उनके खर्चे पर निगम उन्हें हटाएगा. नगर निगम प्रशासन में अभी यह कार्रवाई शुरू नहीं की है. विधानसभा अध्यक्ष के होर्डिंग बैनर उनके ही द्वारा प्राधिकृत एजेंसी या फिर एजेंट ने हटाए हैं. निगम ने ऐसा नहीं किया है.

भाजपा युवा मोर्चा ने जताया विरोध

ऋषिकेश में विधानसभा अध्यक्ष और भाजपा के कई दिग्गज नेताओं के लगे फ्लैक्स बैनरों को हटाए जाने के बाद अब भाजपा युवा मोर्चा आग बबूला हो गया है. उन्होंने नगर आयुक्त का पुतला फूंककर अपना विरोध जताया. भाजपा युवा मोर्चा के मंडल अध्यक्ष नितिन सक्सेना ने कहा कि ऋषिकेश में नगर आयुक्त द्वारा भाजपा के दिग्गज नेताओं के लगे फ्लैक्स और बैनर हटाया जाना एकतरफा कार्रवाई को दर्शाता है. इसलिए आज आयुक्त का पुतला फूंका गया है, उन्होंने कहा कि आयुक्त पर अगर कार्रवाई नहीं होती है तो युवा मोर्चा बड़ा आन्दोलन करेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details