उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Aug 11, 2019, 6:19 PM IST

Updated : Aug 11, 2019, 8:52 PM IST

ETV Bharat / state

कुमार विश्वास ने निशंक का किया बचाव, कहा- समस्या ज्ञानचंदों के माइंडसैट की है

केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने IIT बांबे के दीक्षांत समारोह में कहा था कि 'परमाणु और अणु की खोज चरक ऋषि ने की थी'. जिसपर लोगों ने सवाल खड़े करने शुरू कर दिए. अब कुमार विश्वास ने उनका बचाव किया है.

kumar vishwas

नई दिल्ली/देहरादूनःआम आदमी पार्टी के बागी नेता और कवि डॉ. कुमार विश्वास ने एक ट्वीट कर केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक के बयान का बचाव किया है. कुमार विश्वास ने रमेश पोखरियाल निशंक के बयान पर कहा है कि हमारे पूर्वजों ने काफी महान काम किए हैं.

बता दें कि केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री और हरिद्वार सांसद डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने आईआईटी-बॉम्बे के 57वें दीक्षांत समारोह में कहा था कि 'परमाणु और अणु की खोज चरक ऋषि ने की थी'. इस बयान के बाद कई तरह से सवाल खड़े हो रहे है. इतना ही नहीं लोग इस पर ट्रोल भी कर रहे हैं.

ये भी पढ़ेंःस्वास्थ्य महकमे में ऑडिट रिपोर्ट से हड़कंप, सरकार की दवा खरीद नीति से बिचौलियों की पौ बारह

इसी कड़ी में कुमार विश्वास ने रमेश पोखरियाल निशंक के बयान का बचाव किया है. उन्होंने मामले पर एक ट्वीट भी किया है.

कुमार विश्नास का ट्वीट
कुमार विश्वास ने ट्वीट कर कहा, 'इसमें क्या अजीब है? महर्षि कणाद ने हजारों वर्ष पहले कहा था कि “परमाणु अविभाज्यो” (परमाणु को तोड़ा नहीं जा सकता) है. समस्या कुछ ज्ञानचंदो दोस्तों के माइंडसैट की है. जिन्हें हजार साल की गुलामी ने कमतरी के ऐसे बोध से भरा है, कि वे सोच तक नहीं पाते कि उनके महान पूर्वजों ने भी कुछ ढंग का किया होगा'.

Last Updated : Aug 11, 2019, 8:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details