उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

ऋषिकेश: कोरियन कंपनी के साथ मिलकर तीर्थनगरी को स्वच्छ बनाएगा नगर निगम

नगर निगम के तमाम क्षेत्रों से डाटा कलेक्शन करने के बाद कोरियाई टीम ने गुरुवार को गोविंद नगर स्थित डंपिंग प्वाइंट का मौका मुआयना किया. जिसके बाद इस टीम ने महापौर और निगम के अन्य अधिकारियों के साथ बैठक की.

By

Published : Nov 28, 2019, 8:14 PM IST

Updated : Nov 28, 2019, 11:44 PM IST

rishikesh-
नगर निगम ऋषिकेश

ऋषिकेश:तीर्थनगरी ऋषिकेश में सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट के लिए नगर निगम प्रशासन को कोरियन एनवायरनमेंट इंडस्ट्री एंड टेक्नोलॉजी सहयोग देगी. ऐसे में गुरुवार को कोरियन डेलीगेट्स ऋषिकेश पहुंचे थे, जहां उन्होंने नगर के कूड़ा डंपिंग जोन का मुआयना किया. बताया जा रहा है कि कूड़ा निस्तारण के लिए 65 करोड़ रुपए के बजट से एक प्रोजेक्ट तैयार किया जाएगा. जिसका डीपीआर शासन को भेज दिया गया है.

वहीं, नगर निगम के तमाम क्षेत्रों से डाटा कलेक्शन करने के बाद कोरियाई टीम ने गोविंद नगर स्थित डंपिंग प्वाइंट का मौका मुआयना किया. जिसके बाद उन्होंने महापौर और निगम के अन्य अधिकारियों के साथ एक बैठक की. वहीं, इस बैठक में प्रोजेक्ट में आगे का खाका तैयार किया गया.

मेयर से मिला कोरियन डेलीगेट्स.

पढ़ें- पिथौरागढ़ उपचुनाव में चंद्रा पंत की जीत से बीजेपी गदगद, प्रतिद्वंदी को करारी शिकस्त

नगर के सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट के नोडल अधिकारी रवि पांडेय ने बताया कि ठोस अपशिष्ठ प्रबंधन को धरातल पर उतारने के लिए वित्तीय मदद एशियन डेवलपमेंट बैंक देगा. निगम क्षेत्र के घरों और व्यापारिक प्रतिष्ठानों से निकलने वाली गंदगी का निस्तारण कोरियन कंपनी की अत्याधुनिक तकनीक से किया जाएगा.

पढ़ें- नोटबंदी के दौरान ज्यादा पैसा जमा करने वाले लोग रडार पर, आयकर विभाग ने शुरू की कार्रवाई

वहीं, कोरिया से आये डेलीगेट्स के हेड युंन किम ने बताया कि ऋषिकेश से कूड़ा निस्तारण के लिए रूप रेखा तैयार कर ली गई यहां से जल्द ही कूड़ा निस्तारण का कार्य शुरू किया जाएगा.

Last Updated : Nov 28, 2019, 11:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details