उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Jan 3, 2020, 6:21 PM IST

Updated : Jan 3, 2020, 6:37 PM IST

ETV Bharat / state

राज्य स्तरीय खेल महाकुंभ का आगाज, CM ने बेटियों की ज्यादा भागीदारी पर जताई खुशी

देहरादून में राज्य स्तरीय खेल महाकुंभ की शुरुआत हो गई है. यह राज्य स्तरीय खेल महाकुंभ 15 फरवरी तक चलेगा. जिसमें 500 से ज्यादा खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं.

khel mahakumbh
खेल महाकुंभ

देहरादूनःराजधानी में राज्य स्तरीय खेल महाकुंभ का आगाज हो गया है. इस महाकुंभ का शुभारंभ मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने किया. इस दौरान उन्होंने युवाओं को खेलों में बेहतर परफॉर्मेंस करने की शुभकामनाएं दी. साथ ही युवाओं को ज्यादा से ज्यादा भाग लेने की अपील की. वहीं, सीएम त्रिवेंद्र ने बेटियों की ज्यादा भागीदारी पर खुशी जताई.

राज्य स्तरीय खेल महाकुंभ का आगाज.

यूं तो उत्तराखंड में खेल महाकुंभ की शुरुआत काफी पहले ही तहसील और ब्लॉक स्तर पर कर दिया गया है, लेकिन देहरादून में शुक्रवार से प्रदेश स्तरीय खेल महाकुंभ का भी शुभारंभ हो गया. जिसमें ब्लॉक और तहसील स्तर पर चयनित छात्रों को अब प्रदेश स्तरीय प्रतियोगिताओं में शामिल होने का मौका दिया गया है.

ये भी पढ़ेंःसीएम की घोषणा के बावजूद नहीं हुआ झील का निर्माण कार्य शुरू, लोगों में रोष

यह राज्य स्तरीय खेल महाकुंभ 15 फरवरी तक चलेगा. जिसमें 500 से ज्यादा खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं. खेल महाकुंभ में 100 मीटर रेस में प्रथम आने वाले को चार पहिया गाड़ी पुरस्कार स्वरूप दी जाएगी. जबकि, बाकी खेलों में प्रथम स्थान हासिल करने वाले खिलाड़ियों को दोपहिया गाड़ी पुरस्कार में दी जाएगी.

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि इस प्रतियोगिता में बालिकाओं की भागीदारी ज्यादा है. जो काफी सकारात्मक और खुशी की बात है. आज बेटियां हर काम में आगे बढ़कर हिस्सा ले रही है. ऐसी ही प्रतियोगिताओं से निकलकर उत्तराखंड के युवा राष्ट्रीय स्तर पर अपना स्थान बनाएंगे.

Last Updated : Jan 3, 2020, 6:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details