उत्तराखंड

uttarakhand

CHC साहिया में कायाकल्प पुरस्कार समारोह, प्रभारी अधीक्षक सहित सभी स्टाफ किए गए सम्मानित

By

Published : Dec 4, 2021, 4:14 PM IST

Updated : Dec 4, 2021, 6:51 PM IST

विकासनगर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र साहिया में कायाकल्प पुरस्कार समारोह के दौरान प्रभारी अधीक्षक डॉ. विक्रम सिंह तोमर सहित अस्पताल के समस्त स्टाफ को सम्मान पत्र देकर पुरस्कृत किया.

Kayakalp Award Ceremony
CHC साहिया में कायाकल्प पुरस्कार समारोह

विकासनगर: सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र साहिया (Community Health Center Sahiya) में कायाकल्प पुरस्कार समारोह (Kayakalp Award Ceremony) आयोजित किया गया. जिसमें मुख्य अतिथि नेशनल हेल्थ मिशन (National Health Mission) के अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर सीएस रावत ने दीप प्रज्वलित कर समारोह का शुभारंभ किया. इस दौरान उन्होंने प्रभारी अधीक्षक डॉ. विक्रम सिंह तोमर सहित अस्पताल के समस्त स्टाफ को सम्मान पत्र देकर पुरस्कृत किया.

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र साहिया में आयोजित कायाकल्प पुरस्कार समारोह में प्रभारी अधीक्षक डॉ विक्रम सिंह तोमर सहित सभी अस्पताल कर्मी को सम्मान पत्र देकर पुरस्कृत किया गया. सीएस रावत ने कहा सभी के प्रयास से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को 2020-21 में कायाकल्प के लिए उत्तराखंड में प्रथम स्थान मिला है.

ये भी पढ़ें:एचपी कंपनी कर्मचारियों का आंदोलन हुआ उग्र, बुध पार्क में धरने पर बैठे

वहीं, डॉ. विक्रम सिंह ने अस्पताल की व्यवस्था एवं गतिविधियों के साथ-साथ एक अतिरिक्त मीटिंग हॉल भवन निर्माण की मांग रखी. उन्होंने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र साहिया में अल्ट्रासाउंड मशीन (ultrasound machine) लगाने की भी मांग की. साथ ही स्टाफ की कमी को पूरा करने को लेकर भी बात कही.

अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी एनएचएम के डॉ. सीएस रावत ने कहा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र साहिया में अल्ट्रासाउंड मशीन का होना बहुत ही जरूरी है. क्योंकि यहां पर महिलाओं की डिलीवरी भी होती है. वहीं, अन्य मरीज भी अस्पताल में आते हैं, जिन्हें काफी दूर अल्ट्रासाउंड करने के लिए जाना पड़ता है. उन्होंने कहा शीघ्र ही इस संबंध में उच्च अधिकारियों से बात करके अल्ट्रासाउंड मशीन की व्यवस्था कराने का प्रयास करेंगे.

Last Updated : Dec 4, 2021, 6:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details