उत्तराखंड

uttarakhand

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Sep 28, 2023, 8:18 PM IST

Updated : Sep 28, 2023, 9:19 PM IST

ETV Bharat / state

अंतरराज्यीय बॉर्डर एरिया में पहरा होगा सख्त, 'तीसरी आंख' से 24 घंटे अपराधियों पर रखी जाएगी नजर

Dehradun SSP Ajay Singh देहरादून जिले के पुलिस कप्तान अजय सिंह ने आज पछवादून क्षेत्र के तमाम पुलिस थाने और चौकियों का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने अहम दिशा निर्देश पुलिस अधिकारियों को दिए. खासकर उन्होंने अंतरराज्यीय बॉर्डर एरिया पर सीसीटीवी लगाने को कहा. साथ ही नशा तस्करों और हिस्ट्रीशीटर के फोटो थाने एवं चौकियों में चस्पा करने के निर्देश दिए.

Interstate Border Area Will Monitored By CCTV
कुल्हाल पुलिस चौकी में अजय सिंह

देहरादूनःअंतरराज्यीय बॉर्डर एरिया की सुरक्षा को और ज्यादा पुख्ता किया जा रहा है. इसके लिए सीसीटीवी का जाल बनाकर अपराधियों पर 24 घंटे नजर रखी जाएगी. साथ ही सभी थाने और चौकियों में हिस्ट्रीशीटर, नशा तस्करों की फोटो और पूरी डिटेल से संबंधित बोर्ड लगाए जाएंगे. यह निर्देश आज एसएसपी अजय सिंह ने विकासनगर, सहसपुर, कुल्हाल बॉर्डर, धर्मावाला आदि क्षेत्र का निरीक्षण करने के बाद अधिकारियों को निर्देश दिए. वहीं, एसएसपी ने निरीक्षण के दौरान थाने और चौकी के बोर्ड पर प्रचार प्रसार लिखे विज्ञापनों को हटाने के लिए 7 दिन का अल्टीमेटम भी दिया.

दरअसल, आज देहरादून एसएसपी अजय सिंह ने कोतवाली विकासनगर, थाना सहसपुर और उससे संबंधित चौकियों कुल्हाल, हरबर्टपुर, धर्मवाला, दर्रारेट, सभावाला, डाकपत्थर आदि का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान एसएसपी ने उन नशा तस्करों, जिनकी थाने में हिस्ट्रीशीट खोली गई है, उनकी फोटो और पूरी डिटेल सभी थाने और चौकी के बोर्ड पर लगाने के निर्देश दिए. ताकि, थाने पर आने वाले लोगों को उनके संबंध में जानकारी हो सके. थाना क्षेत्र में पुलिस के ऐसे सभी बोर्ड, जिसमें किसी संस्थान, कंपनी या किसी व्यक्ति विशेष की ओर से प्रचार प्रसार के लिए अपना नाम लिखा हो, उन्हें एक हफ्ते में बदलने के लिए थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया है.

देहरादून एसएसपी अजय सिंह का निरीक्षण
ये भी पढ़ेंः पौड़ी जिले में कानून व्यवस्था पर रहेगी 108 सीसीटीवी कैमरों की नजर, खटीमा में पुलिस ने काटे चालान

वहीं, एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि कुल्हाल और दर्रारेट इंटर स्टेट बॉर्डर के निरीक्षण के दौरान दोनों जगहों पर सीसीटीवी को और ज्यादा प्रभावी ढंग से लगाने के निर्देश दिए गए हैं. ताकि, बॉर्डर क्षेत्र से हो रही प्रत्येक गतिविधि पर सतर्कता से नजर रखी जा सके. साथ ही सभी अंतरराज्यीय बॉर्डर के प्रवेश मार्गों पर पुलिस के अच्छे और बड़े साइन बोर्ड लगाने के निर्देश दिए. जिससे उत्तराखंड आने वाले पर्यटकों के बीच पुलिस की एक सकारात्मक छवि जाए.

जानकारी लेते अजय सिंह
Last Updated : Sep 28, 2023, 9:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details