उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

कोरोना से 'जंग': सूचना प्रसारण मंत्रालय की महिला कर्मचारियों ने बनाया जागरूकता गीत

सूचना प्रसारण मंत्रालय भारत सरकार में कार्यरत श्रद्धा और शर्मिष्ठा ने लॉकडाउन के दौरान कोरोना संक्रमण को लेकर लोगों को जागरूक करने के लिए एक गाना तैयार किया है. ये गाना कोरोना फैलने से रोकने में लोगों को जागरूक कर सकता है.

By

Published : Mar 31, 2020, 1:12 PM IST

Updated : Mar 31, 2020, 1:54 PM IST

corona awareness song
corona awareness song

देहरादून:इस समय पूरा विश्व कोरोना जैसी घातक बीमारी से जूझ रहा है. दवाओं से लेकर दुआओं की जरूरत है. देश पूरी तरह लॉकडाउन है. कारोबार बंद, व्यवसाय बंद, कामकाज ठप, कोरोना से बचने के लिए केवल घर पर रहना ही एक मात्र विकल्प है. इन हालातों में जागरुकता बेहद जरूरी है. कोरोना को मात देने में गीत संगीत भी अहम भूमिका निभा सकता है. क्योंकि आप जितने ही जागरूक होंगे, उतनी अच्छी तरह कोरोना को मात दे सकेंगे.

कोरोना जागरुकता गीत.

हल्द्वानी में सूचना प्रसारण मंत्रालय भारत सरकार में कार्यरत दो महिलाओं ने लॉकडाउन के चलते घर बैठे कोरोना पर जागरूकता को लेकर एक गाना तैयार किया है. इस गाने के बोल हैं...

'जागें हम सारे हिम्मत ना हारें, कोरोना को हमने हराना है.

उलझन है भारी, कर लें तैयारी.

कोरोना है महामारी, कांपी दुनिया सारी....कोरोना को हमने हराना है.

सूचना प्रसारण मंत्रालय में कार्यरत महिलाओं ने बनाया जागरुकता गीत.

इस गाने में लोगों को यह समझाने की कोशिश की गई है कि आपको सामाजिक दूरी कैसे बनानी है. अपने घरों में ही रहना है. सूचना और प्रसारण मंत्रालय में कार्यरत जिन-जिन लोगों ने इस गाने को तैयार किया है, उनके मुताबिक यह बेहद जरूरी हो गया है कि आम जनता को कोरोना से सावधानी के बारे में गीत के माध्यम से जागरूक किया जाये.

शर्मिष्ठा पश्चिम बंगाल से ताल्लुक रखती हैं. श्रद्धा तिवारी उत्तराखंड से हैं. लिहाजा, आम जनता के बीच शर्मिष्ठा ने अपनी बात अंग्रेजी भाषा में रखी. श्रद्धा तिवारी ने हिंदी भाषा में गाना गाया. मकसद ये है कि जिससे स्थानीय लोगों को समझने में आसानी हो. यही नहीं, जिस तरीके से कोरोना फाइटर्स (पुलिस, डॉक्टर, मीडिया) अपना बेहतर योगदान दे रहे हैं, हम भी गीत संगीत के माध्यम से इस विपदा की घड़ी में अपना योगदान दे सकें और लोगों को जागरूक कर सकें.

Last Updated : Mar 31, 2020, 1:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details