उत्तराखंड

uttarakhand

डोईवाला: हिमालयन हॉस्पिटल को मिला एनएबीएच प्रमाण पत्र

By

Published : May 14, 2020, 7:01 PM IST

Updated : May 14, 2020, 9:13 PM IST

उत्तराखंड स्थित हिमालयन हॉस्पिटल कैंसर रिसर्च इंस्टीट्यूट के नाम एक और उपलब्धि हासिल हुई है. इंस्टीट्यूट को एनएबीएच सर्टिफिकेट मिला है. यह सर्टिफिकेट हॉस्पिटल को मरीजों के गुणवत्तापरक स्वास्थ्य सुविधाएं देने के लिए दिया जाता है.

etv bharat
हिमालयन हॉस्पिटल को मिला एनएबीएच प्रमाण पत्र

डोईवाला : स्वामी राम हिमालयन विश्वविद्यालय के अधीन संचालित हिमालयन हॉस्पिटल कैंसर रिसर्च इंस्टीट्यूट को नेशनल एक्रीडिटेशन बोर्ड फॉर हॉस्पिटल एंड हेल्थ केयर प्रोवाइडर एनएबीएच सर्टिफिकेट मिला है. यह सर्टिफिकेट अस्पतालों को मरीजों के गुणवत्ता परक स्वास्थ्य सुविधाएं देने के लिए दिया जाता है. स्वामी राम हिमालयन यूनिवर्सिटी के कुलपति डॉ. विजय धस्माना ने बताया कि हिमालयन हॉस्पिटल को एनएबीएच सर्टिफिकेट मिला है. एनएबीएच सर्टिफिकेट मिलना हॉस्पिटल के लिए बड़ी उपलब्धि है.

हिमालयन हॉस्पिटल को मिला एनएबीएच प्रमाण पत्र
डॉ. विजय धस्माना ने बताया कि सेवा के मकसद से ही हिमालयन हॉस्पिटल की स्थापना की गई थी. हॉस्पिटल आने वाले मरीजों को अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुरूप सुविधाएं दी जा रही हैं. स्वास्थ्य सुविधाओं में लगातार इजाफा भी किया जा रहा है. वही हॉस्पिटल में कार्यरत स्टाफ की भी समय-समय पर ट्रेनिंग भी की जाती है. नवंबर 2019 में एनएबीएच की टीम ने हिमालयन हॉस्पिटल में दी जा रही सुविधाओं का 3 दिन तक गहन निरीक्षण किया गया.


ये भी पढ़ें:प्रशासन के लिए व्हाट्सएप नंबर बना जी का जंजाल, लोग भेज रहे शेर-ओ-शायरी


डॉ. विजय धस्माना ने बताया कि हॉस्पिटल स्टाफ की मेहनत से एनएबीएच की गाइडलाइन और मानकों पर खरा उतरे हैं. वहीं इसी कड़ी में हॉस्पिटल को अब एनएबीएच सर्टिफिकेट मिला है. उन्होंने कहा कि एनएबीएच क्वालिटी काउंसिल ऑफ इंडिया से संबद्ध एनएबीएच देशभर के अस्पतालों को बेहतर गुणवत्ता परक स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए मान्यता प्रदान करता है. हेल्थ इंडस्ट्री में गुणवत्ता के लिए उच्च मापदंड तैयार करने और आम लोगों को इसका फायदा पहुंचाना ही बोर्ड का उद्देश्य है.

Last Updated : May 14, 2020, 9:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details