उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

ईटीवी भारत से बोलीं डीजी हेल्थ: कोरोना एक चुनौती, जागरूक होकर लड़ें

प्रदेश में बढ़ती कोरोना संक्रमितों की संख्या पर स्वास्थ्य विभाग स्वास्थ्य सेवाओं को बढ़ाने में लग चुका है. विभाग अस्पतालों में व्यवस्थाएं बनाने में जुटा है.

dehradun
देहरादून

By

Published : Apr 7, 2021, 10:08 PM IST

देहरादूनःउत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच सबसे ज्यादा चुनौती स्वास्थ्य विभाग के लिए दिखाई दे रही है. राज्य में संक्रमण की यह दूसरी लहर है. लिहाजा एक बार फिर स्वास्थ्य विभाग ने सभी हेल्थ केयर वर्करों को एक्टिव कर दिया है. मरीजों की बढ़ती संख्या के लिहाज से व्यवस्थाओं को बेहतर किया जा रहा है.

अस्पतालों में व्यवस्थाएं बनाने में जुटा स्वास्थ्य विभाग

तीरथ सिंह रावत सरकार में स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को लेकर लगातार समीक्षा बैठकें की जा रही है. खास बात यह है कि देश भर की तरह उत्तराखंड में भी संक्रमण की दूसरी लहर शुरू हो चुकी है. लिहाजा लगातार कोरोना संक्रमितों में बढ़ोतरी हो रही है. स्वास्थ्य विभाग राज्य में बढ़ रहे कोरोना मरीजों के लिहाज से अस्पतालों में व्यवस्थाएं बनाने में जुटा हुआ है.

ये भी पढ़ेंः उत्तराखंड में बुधवार को मिले 1109 नए संक्रमित, 24 घंटे में पांच मरीजों की मौत

स्वास्थ्य विभाग की महानिदेशक तृप्ति बहुगुणा का कहना है कि जिस तरह से तेजी से मामले बढ़ रहे हैं उससे साफ है कि चुनौतियां आने वाले दिनों में और भी ज्यादा बढ़ने वाली हैं. इन चुनौतियों पर काबू पाने के लिए स्वास्थ्य महानिदेशालय अपने स्तर पर सुविधाओं को जुटाने में लगा हुआ है. स्वास्थ्य महानिदेशक तृप्ति बहुगुणा ने ईटीवी भारत से बात करते हुए कहा कि चुनौतियां बेहद ज्यादा हैं. इन चुनौतियों से निपटने के लिए प्रयास भी पूरे किए जा रहे हैं. ऐसे में लोगों को भी जागरूक होकर स्वास्थ्य विभाग के साथ कोरोना संक्रमण पर रोक के लिए सहयोग करना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details