उत्तराखंड

uttarakhand

हरीश रावत बोले- आई एम दी गन्ना मैन, किसानों के लिए बहुत कुछ किया सार्थक

By

Published : Nov 27, 2021, 5:28 PM IST

Updated : Nov 27, 2021, 7:08 PM IST

हरीश रावत ने गन्ना किसानों को लेकर सोशल मीडिया में एक भावुक पोस्ट लिखा है. उन्होंने खुद को गन्ना मैन बताते हुए लिखा है कि चौधरी चरण सिंह के देहवासन के बाद गन्ना मैन का पद खाली चल रहा था.

Harish rawat statement on sugarcane farmers
हरीश रावत का गन्ना किसानों पर बयान

देहरादून:वरिष्ठ कांग्रेस नेता हरीश रावत ने एक बार फिर सोशल मीडिया में अपने मन के उद्गार व्यक्त किये हैं. उन्होंने सोशल मीडिया में लिखी एक पोस्ट में खुद को 'गन्ना मैन' बताया है.

हरीश रावत ने अपनी पोस्ट में लिखा है कि,

शायद आपको मेरा नाम पसंद नहीं आया. उनको भी नहीं आया था जिनके लिए मैं गन्ना मैन बना. संयोग था सन 2009, मैं हरिद्वार से लोकसभा का चुनाव जीता. दोस्तों ने मुझे निपटाने के लिए हरिद्वार भेजा था मगर हरिद्वार ने सांसद बना दिया. जीत के बाद सोचता था ऐसा क्या करूं जिससे मैं हरिद्वार का दिल जीत लूं.

हरदा ने आगे लिखा कि,

एक दिन यकायक अनुभूति हुई कि स्वर्गीय चौधरी चरण सिंह जी की मृत्यु के बाद "गन्ना पुरुष " का पद खाली है. मैंने सोच विचार कर "गन्ना मैन " बनने का निश्चय कर डाला हरिद्वार आते-आते खूब गौर से में गन्ने के खेतों में करना ढोने वाली ट्राली, पिराई करने वाली चरखी, गुड़ की ढेरों, चीनी मिलों को देखने लगा. अपने आप को गन्ना मैन के रूप में तैयार करने लगा.

पढे़ं-किसानों की बैठक में बड़ा फैसला, स्थगित किया 29 नवंबर का ट्रैक्टर से संसद मार्च

हरीश रावत ने लिखा कि,

हिंदू और मुसलमान, दलित, स्वर्ण सबका प्यारा गन्ना. सबका दोस्त गन्ना. धर्मनिरपेक्ष जाति निरपेक्ष गन्ना. मैं जितना सोचता मन वाह वाह करता. मुझे खुशी है गन्ना मैन बनने की चाह में मैंने गन्ना किसानों के लिए बहुत कुछ सार्थक कर पाने मैंने सफलता पाई. जय जवान, जय किसान.

Last Updated : Nov 27, 2021, 7:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details