उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

GST चोरी को लेकर दून डिफेंस एकेडमी में छापेमारी, टीम के हाथ लगे कई अहम दस्तावेज

गुरुवार को देररात केंद्रीय टीम ने दून डिफेंस एकेडमी कार्यालय सहित दीप लोक कॉलोनी, राजपुर रोड के साकेत स्थित आवास व ओम टॉवर के अलावा एक अन्य स्थान पर छापेमारी की कार्रवाई की.

By

Published : Mar 1, 2019, 6:30 PM IST

दून डिफेंस एकेडमी

देहरादून: सूबे में कर चोरी को लेकर मिल रही शिकायतों के बीच GST की केंद्रीय टीम गुरुवार देररात देहरादून पहुंची. जिसके बाद टीम ने दून की सुभाष रोड स्थित दून एकेडमी से जुड़े 6 अलग-अलग संस्थानों में छापेमारी की. इस दौरान जीएसटी टीम को कर चोरी से जुड़े कई अहम दस्तावेज हाथ लगे. फिलहाल, टीम इन सभी कागजातों की जांच पड़ताल में जुटी है.

टीम को संस्थान के रिकॉर्ड में मिला कई गड़बड़ियां.

जानकारी के मुताबिक, गुरुवार को देररातकेंद्रीय टीम ने दून डिफेंस एकेडमी कार्यालय सहित दीप लोक कॉलोनी, राजपुर रोड के साकेत स्थित आवास व ओम टॉवर के अलावा एक अन्य स्थान पर छापेमारी की कार्रवाई की. इस दौरान टीम को एकेडमी के हिसाब किताब में 50 करोड़ के टर्नओवर गड़बड़झाला मिला है. अधिकारियों का कहना है कि दून डिफेंस एकेडमी के संचालक संदीप कुमार गुप्ता अपने अन्य सहयोगियों के साथ एलकेजी मैरिटाइम ऑप्शन आदि फर्म का भी संचालन कर रहे हैं.

सूत्रों के अनुसार, दून डिफेंस एकेडमी में 3250 छात्र-छात्राओं ने पंजीकरण कराया है, जबकि छापेमारी कार्रवाई के दौरान रिकॉर्ड में सिर्फ 400 के लगभग स्टूडेंट का ही पंजीकरण दिखाया गया है. इतना ही नहीं जीएसटी टीम के अधिकारियों को छापेमारी के दौरान अलग-अलग प्रतिष्ठानों से कई ऐसे रिकॉर्ड हाथ लगे हैं जिसमें दर्ज हिसाब-किताब में करोड़ों का गोलमाल किया गया है.

वहीं, इस कार्रवाई पर जीएसटी अपर आयुक्त अमित कुमार गुप्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि कर चोरी संबंधी शिकायत पर दून डिफेंस एकेडमी में छापेमारी की गई थी. इस दौरान एकेडमी के कई अहम दस्तावेज कब्जे में लिए गए हैं. जिनका आकलन किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि यह छापेमारी पूरी तरह से सफल रही और जांच पूरी होने के बाद ही संस्थान के खिलाफ अग्रिम कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details