उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

राज्यपाल ने प्रदेशवासियों को दी स्वतंत्रता दिवस की  बधाई, आंदोलनकारियों को किया नमन

राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने देश के साथ ही समस्त प्रदेशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी. साथ ही राज्यपाल ने राज्य आंदोलनकारियों को भी नमन किया.

By

Published : Aug 15, 2020, 6:52 AM IST

Rajbhawan Uttarakhand news
राजभवन उत्तराखंड

देहरादून: 74वें स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर देहरादून स्थित राजभवन दुल्हन की तरह सजाया गया. वहीं, राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने देश के साथ ही समस्त प्रदेशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी. राज्यपाल ने देश की सुरक्षा में अपने प्राण न्योछावर करने वाले वीर जवानों को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर श्रद्धांजलि अर्पित की. इसके साथ ही राज्य आंदोलनकारियों को भी नमन किया.

वहीं, स्वतंत्रता दिवस के मौके पर प्रदेशवासियों के लिए संदेश देते हुए राज्यपाल ने कहा कि आजादी के सात दशकों के बाद भारत विश्व में एक मजबूत देश के रूप में अपना स्थान बना रहा है. देश के सामने कई चुनौतियों के होते हुए भी विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय उपलब्धियां प्राप्त की हैं. वहीं, उत्तराखंडवासी जिस तरह विभिन्न क्षेत्रों के साथ ही विशेषकर रक्षा क्षेत्र में अपने सैन्य परंपराओं को निभाते हुए अमूल्य सेवाएं दे रहे हैं. समस्त प्रदेश वासियों के लिए गर्व का विषय है.

पढ़ें- बूढ़ी आंखों में तैरते ब्रिटिश हुकूमत से संघर्ष के पल, बेटे ने भी दिया देश के लिए बलिदान

अपने संदेश में राज्यपाल श्रीमती मौर्य ने राज्यवासियों से अपील की है कि 15 अगस्त के राष्ट्रीय पर्व पर प्रत्येक नागरिक यह संकल्प लें कि पूरी निष्ठा, ईमानदारी तथा समर्पण के भाव से राज्य के विकास और प्रगति में योगदान के लिए अपनी क्षमता अनुसार सदैव तत्पर रहेंगे.

गौरतलब है कि 74वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राज्यपाल बेबी रानी मौर्य सुबह 9.30 बजे राजभवन में ध्वजारोहण करेंगी. कोरोना संक्रमण को देखते हुए इस साल राजभवन में हर साल आयोजित होने वाला 'एट होम' कार्यक्रम नहीं होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details