उत्तराखंड

uttarakhand

कांग्रेस ने बीजेपी पर साधा निशाना, जुमलेबाजी करने का लगाया आरोप

By

Published : Nov 12, 2021, 7:26 AM IST

Updated : Nov 12, 2021, 9:31 AM IST

उत्तराखंड में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए कुछ ही समय शेष बचा हुआ है. ऐसे में तमाम पार्टियों के नेता एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं. वहीं कांग्रेस के पूर्व विधायक जोत सिंह गुनसोला ने कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी पर मसूरी के विकास कार्यों में को लेकर मात्र जुमलेबाजी करने का आरोप लगाया.

Former Congress MLA
पूर्व विधायक जोत सिंह गुनसोला

मसूरी: कांग्रेस के पूर्व विधायक जोत सिंह गुनसोला ने कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी पर मसूरी के विकास कार्यों को लेकर मात्र जुमलेबाजी करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि गणेश जोशी मसूरी की जनता को गुमराह करने का काम कर रहे हैं. जबकि वो अपने कार्यकाल में एक भी योजना मसूरी के लिए नहीं ला पाए हैं. उन्होंने कहा कि मसूरी पेट्रोल पंप के पास बन रही पार्किंग को पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत द्वारा स्वीकृत किया गया था. पेयजल के लिए 2 करोड़ रुपए देकर सर्वे कराया गया था. नगर पालिका के पास निर्माण हो रहा ऑडिटोरियम भी कांग्रेस की देन है.

जोत सिंह गुनसोला ने कहा कि कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी चुनाव को देखते हुए आनन-फानन में आधी-अधूरी योजनाओं का लोकार्पण करने की तैयारी कर रहे हैं, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. उन्होंने कहा कि अगर कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी मसूरी में चल रही आधी-अधूरी योजनाओं का लोकार्पण करेंगे तो उसका पुरजोर तरीके से विरोध किया जाएगा. उन्होंने कहा कि प्रदेश में भाजपा सरकार पूरी तरीके से फेल हो चुकी है, भाजपा ने 5 सालों में बस घोषणाएं ही की हैं.

जुमलेबाजी करने का लगाया आरोप

पढ़ें-विजय शंखनाद रैली में हरीश रावत की हुंकार, बोले- अबकी बार-भाजपा तड़ीपार

उन्होंने आगे कहा कि 5 साल में तीन मुख्यमंत्री दिए हैं वह भी फेल हैं. उन्होंने कहा कि वर्तमान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी घोषणा मुख्यमंत्री बन कर रह गए हैं. उन्होंने कहा कि पुष्कर सिंह धामी इतनी घोषणा कर चुके हैं, जिनका पूरा होना संभव ही नहीं है. उन्होंने कहा कि आगामी 2022 में प्रदेश में कांग्रेस की पूर्ण बहुमत की सरकार बनने जा रही है. उन्होंने कहा कि भाजपा 60 सीटों की बात कर रही है, कांग्रेस 60 पार की बात कर रही है. उन्होंने कहा कि उनके कार्यकाल में मसूरी का काफी विकास हुआ. शिक्षा, स्वास्थ्य को लेकर बहुत काम किए गए, उन्होंने कहा कि उनके कार्यकाल में आठ बड़ी सड़कें स्वीकृत की गई थी.

पढ़ें-CM धामी की बड़ी घोषणा, उत्तराखंड में इगास पर रहेगा अवकाश, त्रिवेंद्र बोले- कोई बड़ी बात नहीं

सिल्ला से लेकर बुरांसखंडा तक दो चरणों की पेयजल पंपिंग योजना स्वीकृत कराई गई थी, जिसका फायदा आज क्षेत्र की जनता को मिल रहा है. उन्होंने कहा भारतीय जनता पार्टी झूठ बोलना बंद करे, जुमलेबाजी बंद करे, लोगों को बरगलाना बंद करे. उन्होंने कहा कि बीजेपी मात्र बातें कर रही है, धरातल पर तो कुछ भी काम नजर नहीं आ रहा है. ऐसे में जनता सब जानती है और जो हाल में भारतीय जनता पार्टी को हिमाचल की जनता ने सबक सिखाया, अब 2022 में पांच राज्यों में होने वाले चुनाव में बीजेपी को जनता सबक सिखाने जा रही है.

Last Updated : Nov 12, 2021, 9:31 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details