उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

गाजियाबाद: पश्चिमी यूपी को मिला पहला एयरपोर्ट, CM त्रिवेंद्र ने किया सेवा का शुभारम्भ

हिंडन सिविल टर्मिनल से दोपहर 1 बजे पहली फ्लाइट उत्तराखंड के पिथौरागढ़ के लिए रवाना हुई, जबकि पिथौरागढ़ से उड़कर पहली फ्लाइट हिंडन एयरपोर्ट दोपहर 12:30 बजे पहुंची.

By

Published : Oct 11, 2019, 6:07 PM IST

Updated : Oct 11, 2019, 7:37 PM IST

पश्चिमी यूपी को मिला पहला एयरपोर्ट

गाजियाबाद/देहरादून: दिल्ली से सटे गाजियाबाद में लंबे इंतजार के बाद हिंडन एयरपोर्ट चालू हो गया है. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने गाजियाबाद पहुंचकर हिंडन सिविल टर्मिनल का दीप प्रज्जवलन कर शुभारंभ किया. इस दौरान उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के साथ गाजियाबाद के सांसद जनरल वीके सिंह समेत क्षेत्रीय विधायक मौजूद रहे.

पश्चिमी यूपी को मिला पहला एयरपोर्ट.

हिंडन सिविल टर्मिनल से दोपहर 1 बजे पहली फ्लाइट उत्तराखंड के पिथौरागढ़ के लिए रवाना हुई, जबकि पिथौरागढ़ से उड़कर पहली फ्लाइट हिंडन एयरपोर्ट दोपहर 12:30 बजे पहुंची. पिथौरागढ़ से हिंडन सिविल टर्मिनल पहुंचे यात्रियों का उत्तराखंड के मुख्यमंत्री और गाजियाबाद के सांसद ने फूल मालाओं के साथ स्वागत किया.

ये भी पढ़ें:हिंडन सिविल एयरपोर्ट का शुभारंभ, सांसद अजय टम्टा बोले- पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा

9 सीटर फ्लाइटों का संचालन
एयर हेरिटेज एयरलाइन द्वारा हिंडन से पिथौरागढ़ के बीच हफ्ते में 6 फ्लाइटों का संचालन किया जा रहा है, हालांकि अभी 9 सीटर फ्लाइटों का संचालन हो रहा है जबकि आने वाले समय में उम्मीद है कि 20 सीटर फ्लाइटों को हिंडन पिथौरागढ़ के बीच चलाया जा सकता है.

बता दें कि हिंडन पिथौरागढ़ के बीच एयर हेरिटेज एयरलाइन ने 11 अक्टूबर से 26 अक्टूबर तक के लिए टिकट बुकिंग खोली थी, बुकिंग खुलने के तीसरे दिन ही तमाम टिकटें बिक गई.

अगले महीने से कर्नाटक के हुबली के लिए हिंडोन से फ्लाइट उड़ान भरना शुरू करेंगी जबकि उम्मीद की जा रही है कि इस साल के अंत तक शिमला समेत भारत के विभिन्न राज्यों के लिए सेवाएं शुरू की जा सकती हैं.

Last Updated : Oct 11, 2019, 7:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details