उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Jan 4, 2020, 8:41 PM IST

Updated : Jan 4, 2020, 11:56 PM IST

ETV Bharat / state

अच्छी खबरः प्रदेश के डिग्री कॉलेजों में नहीं बढ़ेगी फीस

प्रदेश के सभी सरकारी डिग्री कॉलेजों में फीस वृद्धि नहीं होगी. साथ ही शासन ने सभी कॉलेजों को आदेश जारी किया है कि 31 मदों में ली जाने वाली फीस अब 11 मदों में ली जाएगी.

etv bharat
डिग्री कॉलेजों में नहीं बढ़ेगी फीस

हल्द्वानी: प्रदेश के सभी सरकारी डिग्री कॉलेजों में फीस वृद्धि नहीं की जाएगी. फीस वृद्धि के मामले में बीएस बिष्ट की अध्यक्षता वाली कमेटी द्वारा शासन को रिपोर्ट सौंपी गई. जिसके बाद शासन ने कमेटी की सिफारिश पर फीस वृद्धि नहीं करने का फैसला लिया है, साथ ही शासन ने कॉलेजों को आदेश जारी किया कि है 31 मदों में ली जाने वाली फीस अब 11 मदों में ली जाएगी.

वहीं उच्च शिक्षा निदेशक एमपी माहेश्वरी ने बताया कि कम मदों में फीस लेने से कॉलेज का विकास होगा, साथ ही प्राचार्य और स्कूल प्रशासन का समय भी व्यर्थ नहीं होगा.

डिग्री कॉलेजों में नहीं बढ़ेगी फीस

ये भी पढ़े:भगवान भरोसे चल रहा राजीव गांधी अभिनव आवासीय विद्यालय, घर लौटने को मजबूर हैं छात्र

बता दें कि राज्य सरकार प्रदेश के सभी डिग्री कॉलेजों के फीस में 25% वृद्धि करने का प्लान बना रही थी. जिसके लिए शासन द्वारा बीएस बिष्ट की अध्यक्षता में कमेटी का गठन किया गया था. कमेटी के 15 दिनों में रिपोर्ट सौंपने के बाद शासन ने फीस वृद्धि न किये जाने का निर्णय लिया है.

उच्च शिक्षा निदेशक एमपी महेश्वरी ने बताया कि छात्र हित और कॉलेज के विकास के लिए कमेटी की सिफारिश पर यह निर्णय लिया गया है.

Last Updated : Jan 4, 2020, 11:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details