उत्तराखंड

uttarakhand

अवैध अतिक्रमण हटाए बिना लौटे अधिकारी, गुस्साए लोगों ने कई लोहे के एंगल गिराए

By

Published : Jan 7, 2020, 9:44 AM IST

प्रशासन की लाख कोशिशों के बाद भी गंगा नदी के किनारे अतिक्रमण का सफाया नहीं हो पा रहा है. प्रशासन की लचर कार्यप्रणाली से लोगों में भारी आक्रोश है.

अतिक्रमण
अतिक्रमण

ऋषिकेशःगंगा किनारे अतिक्रमण कर लगाए गए लोहे के रैम्प के खिलाफ लोगों की शिकायत के बाद भी अभी तक अतिक्रमण नहीं हटाया गया है. हालांकि नगर निगम ने अतिक्रमण हटाने की बात कही थी. अब लोगों ने कहा कि अगर एक दिन के भीतर यह अतिक्रमण नगर निगम नहीं हटाता है तो वो खुद ही मिलकर इस अतिक्रमण को उखाड़ फेकेंगे.

शिकायतकर्ता जयेंद्र रमोला ने बताया कि देर शाम तक नगर निगम की टीम आस्था पथ पर डटी रही तथा सिंचाई विभाग के जूनियर इंजीनियर भी मौके पर आये और योगा रिट्रीट के मैनेजर का इन्तजार करते रहे परन्तु वह नहीं पहुंचे.

यह भी पढ़ेंः उत्तराखंड से दिल्ली-यूपी जाना हुआ महंगा, जानिए कितनी हुई बढ़ोत्तरी

अंत में मजबूर होकर सारे अधिकारी मौके अवैध निर्माण को बिना हटाये ही वापस चले गये परन्तु वहां पर स्थानीय नागरिकों ने बिना बेल्ड किये एंगल को गिरा दिया उसके बाद भी नगर निगम की टीम ने वह एंगल उठाने की जहमत नहीं की. शिकायतकर्ता रमोला ने बताया कि एक दिन के भीतर अगर नगर निगम ने इस अतिक्रमण को नहीं हटाया तो वे खुद अपनी टीम के साथ पहुंचकर अतिक्रमण को हटाएंगे. उन्हें कहा कि गंगा में किसी भी प्रकार का अतिक्रमण नहीं होने दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details