उत्तराखंड

uttarakhand

देहरादून: शॉर्ट सर्किट से फैक्ट्रियों में लगी भीषण आग, करोड़ों का माल स्वाहा

By

Published : Mar 20, 2019, 3:31 PM IST

Updated : Mar 20, 2019, 5:13 PM IST

फायर बिग्रेड की टीम ने घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया. हालांकि, इस घटना में किसी के हताहत होनी की कोई सूचना नहीं है.

घटनास्थल की तस्वीर

देहरादून: थाना पटेल नगर क्षेत्र के मोहब्बेवाला में टाइटन इंडस्ट्रियल रोड स्थित दो फैक्ट्रियों में सुबह तड़के भयंकर आग लग गई. जिससे फैक्ट्रियों में रखा करोड़ों रुपए का माल स्वाह हो गया. वहीं, सूचना पाकर मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड की टीम ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. हालांकि, इस घटना में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है.

फैक्ट्रियों में लगी भीषण आग.

पढ़ें-खटीमा: टायर की दुकान में लगी भीषण आग, लाखों का सामान जलकर खाक

जानकारी के मुताबिक, मोहब्बेवाला स्थित शाकुंभरी पैकेजिंग दून प्लास्टिक कंपनी व एक्स-टी प्रिंटिंग फैक्ट्री स्थित है. जिसमें आज तड़के 4.30 बजे अचानक आग लग गई और देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया. सुबह सैर के निकले स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना दमकल विभाग को दी. मौके पर पहुंची दमकल विभाग की दो गाड़ियों ने आग पर काबू पाने की कोशिश की, लेकिन आग इतनी भीषण थी कि दमकल विभाग की तीन और गाड़ियां बुलानी पड़ी. हालांकि, फायर बिग्रेड की टीम ने घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया. वहीं, इस घटना में किसी के हताहत होनी की कोई सूचना नहीं है.

नगर शमन अधिकारी रॉय सिंह राणा ने बताया कि फायर ब्रिगेड कंट्रोल रूम को सूचना मिलते ही 2 गाड़ियां मोहब्बेवाला इंडस्ट्रियल एरिया के लिए रवाना कर दी गई थी, लेकिन फैक्ट्री में प्लास्टिक का सामान होने के कारण आग ने भीषण रूप ले चुकी थी. जिस कारण फायर ब्रिगेड की 3 और गाड़ियां को मौके पर भेजा गया. आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है.

Last Updated : Mar 20, 2019, 5:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details