उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Sep 30, 2019, 11:18 PM IST

ETV Bharat / state

उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत बोले- कॉलेजों में 180 दिन की पढ़ाई अनिवार्य

राजधानी देहरादून में सभी कॉलेजों में हर रोज संगोष्ठी, साक्षरता अभियान और स्वच्छता अभियान का आयोजन किया जायेगा. वहीं शिक्षा मंत्री ने कॉलेजों को निर्देश दिया है कि, छात्रों की 180 दिन की पढ़ाई सुनिश्चित कराई जाये.

कॉलेजों में 180 दिन की पढ़ाई अनिवार्य

देहरादून:नगर में 2 अक्टूबर से 20 नवंबर तक जिले के सभी कॉलेजों में एक-एक दिन संगोष्ठी का आयोजन किया जायेगा. इस दौरान उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने कहा कि, सभी कॉलेजों में 180 दिन की पढ़ाई अनिवार्य कर दी गई है. साथ ही नशा मुक्ति, फिट इंडिया, ग्रीन और क्लीन कैंपस जैसे कई अभियान भी चलाए जाएंगे. वहीं स्वच्छता को लेकर जागरूकता अभियान भी चलाया जायेगा.

कॉलेजों में 180 दिन की पढ़ाई अनिवार्य

बता दें कि राजधानी देहरादून में सभी कॉलेजों में हर रोज संगोष्ठी, साक्षरता अभियान और स्वच्छता अभियान का आयोजन किया जायेगा. वहीं मामले को लेकर उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने बताया कि, प्रदेशभर के सभी कॉलेजों में 180 दिन की पढ़ाई सुनिश्चित कर दी गई है. इसके बाद भी अगर कोई छात्र कॉलेज में 180 दिन से कम उपस्थिति दर्ज कराता है, तो कॉलेज प्रशासन द्वारा छात्र के परिजनों को सूचित किया जायेगा. वहीं उन्होंने ये भी बताया कि, कॉलेजों के द्वारा पूरे प्रदेश में नशे के खिलाफ अभियान चलाया जायेगा.

ये भी पढ़ें: उफनती नदी के बीच टॉपू पर फंसे महिला समेत तीन बच्चे, चार घंटे तक अटकी रही सांसें

वहीं, उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने जानकारी देते हुए बताया कि, 2 अक्टूबर से लेकर 20 नवंबर तक सरकारी और गैर सरकारी कॉलेजों के द्वारा एक-एक दिन की संगोष्ठी का आयोजन किया जायेगा ओर संगोष्ठी में छात्रों के अभिभावकों को भी बुलाया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details